‘यूए’ सर्टिफिकेट के साथ सेंसर बोर्ड ने ‘फाइटर’ को दिखाई हरी झंडी, ऋतिक की फिल्म की अवधि का भी खुलासा

मनोरंजन

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म फाइटर का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों के बीच खास उत्साह पैदा किया था। अब जैसे जैसे फिल्म की रिलीज डेट पास आ रही है, वैसे वैसे सितारों समेत फैंस भी उत्साहित हो रहे हैं। वहीं अब फिल्म से जुड़ी कुछ नई जानकारियां सामने आई हैं, जो फाइटर फिल्म की अवधि से जुड़ी हुई है। वहीं, अब यह फिल्म सेंसर बोर्ड से भी पास हो चुकी है।

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फाइटर को हरी झंडी दिखा दी है। फाइटर ने दो घंटे और 46 मिनट के रनटाइम के साथ सीबीएफसी से यूए प्रमाणन हासिल किया है। सर्टिफिकेट के मुताबिक, फिल्म की कहानी नियंत्रण रेखा पर बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों के इर्द-गिर्द घूमती है। जवाब में वायु सेना मुख्यालय ने श्रीनगर में वायु सेना बेस पर एयर ड्रैगन्स नामक एक विशेष इकाई स्थापित की। सुखोई 30 लड़ाकू जेट और एएलएच हेलीकॉप्टर से युक्त, एयर ड्रैगन्स एक विशिष्ट इकाई है, जिसमें भारतीय वायु सेना के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू एविएटर शामिल हैं।

हिमेश मांकड़ ने इस बात की जानकारी देते हुए एक्स पर खुलासा किया, ‘फाइटर को 166 मिनट के स्वीकृत रनटाइम के साथ यूए प्रमाणित किया गया। सिद्धार्थ आनंद की फाइटर को दो घंटे 46 मिनट के स्वीकृत रनटाइम के साथ यू/ए प्रमाणित किया गया। ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर 25 जनवरी 2024 को रिलीज होने वाली है। 

‘फाइटर’ में पहली बार ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्क्रीन स्पेस साझा करेंगे। ऋतिक रोशन फाइटर में स्क्वाड्रन लीडर शमशेर पठानिया उर्फ पैटी की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं, दीपिका पादुकोण स्क्वाड्रन लीडर मीनल राठौड़ उर्फ मिन्नी का किरदार निभा रही हैं। इन दोनों सुपरस्टार के अलावा फिल्म में अनिल कपूर भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं, जो ग्रुप कैप्टन राकेश जय सिंह उर्फ रॉकी के किरदार में नजर आएंगे। ‘फाइटर’ का निर्माण वायकॉम18 स्टूडियोज और मार्फ्लिक्स पिक्चर्स द्वारा किया गया है। यह फिल्म निर्माता के रूप में सिद्धार्थ आनंद और उनकी पत्नी ममता आनंद की पहली फिल्म है। सिद्धार्थ आनंद, इससे पहले ‘वॉर’ और ‘पठान’ जैसी सफल एक्शन फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

‘फाइटर’ में ऋतिक, अनिल, दीपिका के अलावा सहायक भूमिकाओं में करण सिंह ग्रोवर, अक्षय ओबेरॉय, संजीदा शेख, तलत अजीज और अन्य सहित एक शानदार स्टार कास्ट है। विशाल-शेखर की जोड़ी फिल्म के लिए गाने और मूल स्कोर तैयार कर रही है। हवाई एक्शन फिल्म 25 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।