महमूद की वजह से मुमताज को मिला था दिलीप कुमार के साथ काम करने का मौका, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

मनोरंजन

अभिनेत्री मुमताज अपने दौर की दिग्गज अदाकाराओं में शुमार हैं। अपनी खूबसूरती और अभिनय के जरिए उन्होंने फैंस के दिलों पर राज किया। वर्ष 1987 में आई फिल्म ‘राम और श्याम’ में मुमताज दिलीप कुमार के साथ नजर आईं। हाल ही में मुमताज ने खुलासा किया है कि यह फिल्म उन्हें महमूद की वजह से मिली थी। कई पुरानी यादें ताजा करते हुए मुमताज ने महमूद का तहेदिल से शुक्रिया अदा किया।

बता दें कि एक्ट्रेस मुमताज ने हाल ही में महमूद के परिवार से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने तमाम खूबसूरत यादें ताजा कीं। साथ ही यह जिक्र भी किया कि महमूद ने उनका करियर बनाने में बहुत मदद की। उन्होंने ही एक्ट्रेस का नाम फिल्म ‘राम और श्याम’ के लिए दिलीप कुमार को सुझाया था। 

मुमताज ने कहा, ‘मैं सिर्फ यह कहना चाहती हूं कि मेरी सफलता में महमूद जी का बड़ा हाथ था। उन्होंने न सिर्फ मेरा नाम यूसुफ साब (दिलीप कुमार) को सुझाया था, बल्कि उन्होंने मेरी रील्स भी उन्हें ले जाकर दिखाईं। उन्होंने मेरे लिए काफी कुछ किया।’

मुमताज ने आगे बताया कि महमूद ने दिलीप कुमार से कहा था, ‘यह एक नई लड़की है और आपको उसके साथ काम करना है। फिल्म में आपका डबल रोल है।’ इसके बाद दिलीप कुमार ने कहा, ‘वह खूबसूरत, अच्छी और लंबी लड़की है। ठीक है। मैं काम कर लूंगा।’ मुमताज ने पुरानी बातें साझा करते हुए आगे कहा, ‘अगर उन्होंने दिलीप कुमार से यह सब नहीं कहा होता तो मेरे लिए ये संभव नहीं होता…दिलीप कुमार जैसे शख्स के साथ काम करना मेरी किस्मत में नहीं होता’।