Breaking News
Home / International News / रूसी हमलों के बीच बिजली संकट ने बढ़ाई यूक्रेन की चिंता, भारी बर्फबारी में केवल चार घंटे मिलेगी सप्लाई

रूसी हमलों के बीच बिजली संकट ने बढ़ाई यूक्रेन की चिंता, भारी बर्फबारी में केवल चार घंटे मिलेगी सप्लाई

भारी बर्फबारी के बीच यूक्रेन में भारी बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है। देशभर में ब्लैकआउट की  स्थिति हो गई है।

यूक्रेन की राजधानी कीव में रूसी हमलों के बीच सर्दियों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, भारी बर्फबारी के बीच यहां भारी बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है। देशभर में  ब्लैकआउट की  स्थिति हो गई है।  बिजली उत्पादक खपत की जरूरतों के केवल तीन-चौथाई को कवर करने में सक्षम हैं। रिपोर्ट के अनुसार लोगों को केवल चार से पांच घंटे ही बिजली सप्लाई मिल रही है। हालांकि सर्दियों में बिजली की मांग गर्मी की तुलना में अधिक होती है। लोग अधिक संख्या में लाइट जलाते हैं और हीटर का उपयोग करते हैं।

फिलहाल चार घंटे ही बिजली मिलेगी: मुख्य परिचालन अधिकारी
कीव को बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी यास्नो के मुख्य परिचालन अधिकारी सर्गेई कोवलेंको ने कहा कि शहर की स्थिति में सुधार हुआ है लेकिन अभी भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।  उन्होंने संकेत दिया कि निवासियों को प्रति दिन कम से कम चार घंटे बिजली ही मिलेगी। कोवलेंको ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा अगर आपके पास पिछले दिन कम से कम चार घंटे बिजली नहीं है, तो डीटीईके कीव इलेक्ट्रिक नेटवर्क्स को लिखें, सहकर्मी आपको यह पता लगाने में मदद करेंगे कि समस्या क्या है?

रूसी हमलों के बाद 70 फीसदी क्षेत्र में बिजली गुल हो गई थी
रूसी सैन्य बलों द्वारा यूक्रेन के ऊर्जा बुनियादी ढांचों पर नए सिरे से मिसाइल हमलों के बाद कीव के 70% हिस्से में बृहस्पतिवार सुबह बिजली गुल हो गई। बुधवार देर रात किए रूसी हमलों के कारण कीव समेत पूरे यूक्रेन के अधिकतर हिस्सों में बिजली चली गई है। पहले से संकटग्रस्त यूक्रेनी विद्युत नेटवर्क की इन हमलों ने सर्दियां शुरू होने के बीच हालत और खराब हो गई है। इन हमलों के कारण पड़ोसी मालदोवा में भी बिजली का संकट पैदा हो गया है।

Check Also

South Africa: दक्षिण अफ्रीका में बंदूकधारियों का खूनी तांडव, पार्टी कर रहे लोगों पर बरसाईं गोलियां, आठ की मौत

दक्षिण अफ्रीका के क्वाजाखेले कस्बे में बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर आठ लोगों की गोली …

3 comments

  1. This piece of writing provides clear idea in support of the new
    visitors of blogging, that genuinely how to do blogging.

  2. Reyes scOXlvMfhtIIpT 5 20 2022 cialis buy online Samples were obtained from the upper and the lower thirds of the uterine cavity