Breaking News
Home / Uttarakhand News / सशक्त भू कानून की मांग को लेकर महिलाओं ने पारंपरिक वेशभूषा में किया प्रदर्शन, निकाली रैली

सशक्त भू कानून की मांग को लेकर महिलाओं ने पारंपरिक वेशभूषा में किया प्रदर्शन, निकाली रैली

देहरादून । उत्तराखंड में सशक्त भू कानून की मांग को लेकर देहरादून में महिलाओं ने पारंपरिक वेशभूषा में अनोखा प्रदर्शन किया। गांधी पार्क के गेट से शहीद स्थल तक उत्तराखंड महिला मंच की सदस्यों ने पारंपरिक वेशभूषा में लोक नृत्य करते हुए रैली निकाली। अपनी संस्कृति, सम्मान, पहचान और भूमि को बचाने के लिए महिला मंच के स्थापना दिवस पर शहर में भव्य सांस्कृतिक रैली निकाली गई।
इस सांस्कृतिक रैली में राज्य आंदोलनकारी मंच, गढ़वाल सभा, देव शक्ति संगठन, युवा शक्ति संगठन शामिल हुए। भू कानून को तत्काल रद्द करने की मांग को लेकर सांस्कृतिक रैली गांधी पार्क से प्रारम्भ होकर शहीद स्मारक स्थल पर पहुंचकर संपन्न हुई। इस दौरान महिलाओं की वेशभूषा और लोक नृत्य ने सबका ध्यान खींचा। वहीं, हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में भी भू कानून लागू करने की मांग को लेकर भू अध्यादेश अधिनियम अभियान के तहत प्रदर्शनकारियों का धरना जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मांग पूरी न होने तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।
दीन दयाल उपाध्याय पार्क पर धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों को विभिन्न संगठनों ने भू अध्यादेश अधिनियम अभियान को अपना समर्थन दिया। वहीं, उत्तराखंड रक्षा मोर्चा की सरिता जुयाल ने कहा कि भू कानून लागू नहीं कर सरकार प्रदेश की जनता के साथ धोखा करना चाहती है।
रविवार को इस रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया। वहीं उत्तराखंड क्रांति दल ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसमें सशक्त भू कानून को भी शामिल किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि इन चुनावों यह मुद्दा भी अहम हो चला है।

Check Also

विद्यालयों में एकल शिक्षक व्यवस्था होगी समाप्त, प्रत्येक 15 दिन में होगी आंतरिक परीक्षा

प्रदेश सरकार ने प्रारंभिक शिक्षा की दशा सुधारने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। राजकीय …