Breaking News
Home / Uttarakhand News / उत्तराखंड में बिजली संकट!

उत्तराखंड में बिजली संकट!

उत्तराखंड में गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली की भी मांग बढ़ गई है। बिजली की मांग को पूरा करने के लिए ऊर्जा निगम को बिजली खरीदनी पड़ रही है। इस सीजन में पहली बार बिजली की मांग रिकार्ड स्तर पर पहुंची।

उत्तराखंड में बिजली की मांग इस सीजन में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। मांग पहली बार 49.43 एमयू तक पहुंच गई। इस मांग को पूरा करने के लिए यूपीसीएल को बाजार से 14.67 एमयू बिजली बाजार से खरीदनी पड़ी। मंगलवार के लिए राज्य और केंद्र से कुल 34.76 एमयू बिजली उपलब्ध हुई। जो मांग 49.43 एमयू से काफी कम रही।

इस कमी को पूरा करने के लिए 14.67 एमयू बिजली एनर्जी एक्सचेंज से खरीदी गई। यूपीसीएल की ओर से दावा किया जा रहा है कि मांग के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद भी बिजली का संकट नहीं रहेगा। मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त मात्रा में बिजली जुटा ली गई है।

केदारनाथ में पटरी पर आई बिजली सप्लाई
एमडी यूपीसीएल अनिल कुमार ने बताया कि केदारनाथ धाम में बिजली की सप्लाई पूरी तरह पटरी पर आ गई है। तीन दिन से बिजली की सप्लाई बिल्कुल भी बाधित नहीं हुई है। नोडल अफसर मुख्य अभियंता के साथ ही अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता समेत एई, जेई की टीम लगातार पूरे सप्लाई सिस्टम पर नजर रखे हुए है।

Check Also

विद्यालयों में एकल शिक्षक व्यवस्था होगी समाप्त, प्रत्येक 15 दिन में होगी आंतरिक परीक्षा

प्रदेश सरकार ने प्रारंभिक शिक्षा की दशा सुधारने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। राजकीय …