Breaking News
Home / Uttarakhand News / पर्यटक सप्ताह भर मसूरी में कर सकते हैं भ्रमण

पर्यटक सप्ताह भर मसूरी में कर सकते हैं भ्रमण

देहरादून/मसूरी । कोरोना काल में प्रभावित हुए पर्यटन उद्योग को पटरी पर लाने के लिए पहाड़ों की रानी मसूरी में कोविड गाइडलाइन पर केंद्रित पर्यटन गतिविधियों का सप्ताह भर संचालन किया जा रहा है। हालांकि वीकेंड पर मसूरी में अधिक दबाव न रहे इसके लिए फिलहाल 15000 पर्यटकों को ही मसूरी में प्रवेश दिया जा रहा है। जिससे पर्यटन स्थलों पर सोशल डिस्टेंस के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा सके।
कोरोना के तेजी से कम होते मामले और देश भर में तेजी से चल रहे टीकाकरण अभियान को ध्यान में रखते हुए सरकार की ओर से प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों का संचालन करने की अनुमति दी है। ऐसे में मसूरी आने के लिए पर्यटकों को आगमन से 72 घंटे पूर्व तक की आरटीपीसीआर टेस्ट/रैपिड एंटीजन टेस्ट (रैट)/ट्रू नेट टेस्ट/एंटीबॉडी टेस्ट में से कोई एक कोविड जांच की नेगेटिव रिपोर्ट अथवा दोहरी वैक्सीन का प्रमाण पत्र साथ लाना अनिवार्य है। साथ ही स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण और होटल की बुकिंग साथ लानी होगी।
दिलीप जावलकर, सचिव पर्यटन ने बताया कि वीकेंड पर 15 हजार पर्यटकों को आने की अनुमति वाली व्यवस्था और नियम शनिवार की सुबह से सोमवार सुबह आठ बजे तक लागू है। अन्य दिनों में पर्यटक मसूरी आसानी से प्रवेश कर सकते हैं। कोरोना गाइडलाइन के तहत ही मसूरी में पर्यटन गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है। पर्यटकों को सुरक्षित और स्वच्छ वातावरण उपलब्ध कराने के लिए ही यह व्यवस्था की गई है। जसपाल सिंह चौहान जिला पर्यटन अधिकारी ने बताया कि केवल सप्ताहांत में मसूरी के खुले रहने का दावा गलत है। पर्यटक हेल्पलाइन नंबरों पर आसानी से संपर्क कर सकते हैं और दिशा निर्देशों में किसी भी बदलाव के संबंध में सटीक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Check Also

विद्यालयों में एकल शिक्षक व्यवस्था होगी समाप्त, प्रत्येक 15 दिन में होगी आंतरिक परीक्षा

प्रदेश सरकार ने प्रारंभिक शिक्षा की दशा सुधारने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। राजकीय …