Breaking News
Home / Uttarakhand News / पर्यटन सचिव ने की कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील

पर्यटन सचिव ने की कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील

देहरादून । कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पर्यटन सचिव श्री दिलीप जावलकर ने उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों से कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। इसके लिए उन्होंने लोगों को स्थानीय व बाहर से आने वाले पर्यटकों को कोविड प्रोटोकाल के प्रति जागरूक करने की भी अपील की है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग नियमित करने के लिए कहा है।
पर्यटन सचिव, दिलीप जावलकर ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। ऐसे में सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का अक्षरस पालन किया जाए। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की अनिवार्यता सख्ती के साथ पालन करने से ही हम कोरोना के नए वेरिएंट पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। सबके सहयोग से ‌ही इस कोरोना से लड़ाई को आसान बनाया जा सकता है।
उत्तराखंड सरकार ने कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्रों समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों को 16 जनवरी, 2022 तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज के माध्यम से कक्षाएं जारी रहेंगी। इसके साथ ही राज्य ने कई तरह के और भी प्रतिबंध लगाए हैं। प्रदेश के होटल, रेस्तरां और ढाबों को केवल 50 प्रतिशत क्षमता एवं कोविड प्रोटोकॉल के तहत खोला जाएगा। वहीं, राज्य में नाईट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू है। उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के अपर निदेशक श्री विवेक सिंह चौहान ने कहा कि पर्यटक स्थलों में प्रवेश से पहले कोरोना आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य करने से पर्यटक स्थल सुरक्षित हुए हैं। राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइनों का पालन करते हुए प्रदेश में पर्यटन गतिविधियां संचालित की जा रही है।

Check Also

आईपीएल की आलोचना पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- टीम खराब खेल रही तो खिलाड़ी जिम्मेदार, लीग नहीं

गंभीर ने एक अवॉर्ड समारोह में कहा कि खराब प्रदर्शन के लिए आईपीएल को जिम्मेदार …