Breaking News
Home / Sports / ICC Rankings में टीम इंडिया का जलवा, इस मामले में है दुनिया की पहली टीम

ICC Rankings में टीम इंडिया का जलवा, इस मामले में है दुनिया की पहली टीम

ICC Rankings में भारतीय क्रिकेट टीम का जलवा देखने को मिला है, जहां रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम तीनों फॉर्मेट में टॉप 3 में है। भारत के अलावा कोई भी टीम तीनों प्रारूपों में टॉप 3 में नहीं है।

टीम इंडिया का जलवा किसी एक फॉर्मेट में नहीं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में देखने को मिल रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में दुनिया की एकमात्र क्रिकेट टीम है, जिसने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों की आईसीसी रैंकिंग में टॉप 3 में जगह बनाई हुई है। भारत के अलावा कोई भी ऐसी टीम नहीं है, जो टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आईसीसी रैंकिंग में टॉप 3 में हो। 

भारतीय टीम इस समय टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले, टेस्ट क्रिकेट में दूसरे और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में तीसरे स्थान पर है। इस तरह भारतीय क्रिकेट टीम एकमात्र टीम है, जिसने तीनों फॉर्मेट में शीर्ष 3 में जगह बनाई हुई है। टेस्ट और टी20 प्रारूप में टीम में पहले से ही टॉप 3 में थी, लेकिन मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में मिली जीत के बाद टीम वनडे में भी टॉप 3 में पहुंच गई है। 

एक समय पर भारतीय टीम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले स्थान पर थी, लेकिन बीच के कुछ सालों में टीम ने बहुत कम वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस वजह से टीम चौथे स्थान तक खिसक गई थी, लेकिन आने वाले समय में टीम को कई मुकाबले इस प्रारूप में खेलने हैं और ऐसे में टीम के पास आगे बढ़ने का मौका है। हालांकि, दो-चार मैच जीतने से बात बनने वाली नहीं है, क्योंकि पहले, दूसरे और तीसरे पायदान के बीच काफी अंतर है। 

Check Also

भारतीय तेज गेंदबाजों के लगातार चोटिल होने पर सबा करीम का बड़ा बयान, एनसीए को ठहराया जिम्मेदार

प्रसिद्ध कृष्णा और यश दयाल भी चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाजों की सूची में …