T20 World cup : बीसीसीआई ने विश्व विजेता टीम के लिए पुरस्कार का एलान किया, बोर्ड देगा इतनी इनामी राशि, जानें

खेल

भारत ने बारबाडोस में खेले गए फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराया था और दूसरी बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीता था। भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 17 साल बाद टी20 विश्व कप का खिताब जीता था। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शनिवार को टी20 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक खिताबी जीत की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने असाधारण प्रदर्शन से अपने आलोचकों को चुप करा दिया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्यों के लिए पुरस्कार का एलान किया है। भारत ने बारबाडोस में खेले गए फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराया था और दूसरी बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीता था। भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 17 साल बाद टी20 विश्व कप का खिताब जीता था। भारतीय टीम का यह 11 साल में पहला आईसीसी खिताब है। 

जय शाह ने की इनाम की घोषणा
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टी20 विश्व कप की विजेता टीम को 125 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। जय शाह ने एक्स पर लिखा, मुझे आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की विजेता भारतीय टीम के लिए 125 करोड़ रुपये की इनामी राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और कौशल का शानदार प्रदर्शन किया है। इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई।

‘भारतीय टीम ने आलोचकों का मुंह बंद किया’
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टी20 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक खिताबी जीत की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने असाधारण प्रदर्शन से अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। जय शाह ने एक बयान में कहा, रोहित शर्मा के असाधारण नेतृत्व में, इस टीम ने उल्लेखनीय संकल्प और लचीलापन दिखाया है, जिस कारण भारत आईसीसी टी20 विश्व कप के इतिहास में टूर्नामेंट को अजेय रहते जीतने वाला पहला देश बना। टीम ने लगातार शानदार प्रदर्शन से अपने आलोचकों का मुंह बंद किया है और उन्हें चुप करा दिया है। टीम का सफर किसी प्रेरणा से कम नहीं है और आज वे दिग्गज लोगों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने टीम की कड़ी मेहनत की भी प्रशंसा की और कहा, इस टीम ने अपने समर्पण, कड़ी मेहनत और अदम्य जज्बे से सभी को गौरवान्वित किया है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में और विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और अन्य खिलाड़ियों की मदद से उन्होंने 1.4 अरब भारतीयों के सपनों और उम्मीदों को पूरा किया है।