Breaking News
Home / Uttarakhand News / पंडित ललित मोहन शर्मा की प्रतिमा का किया अनावरण, परिजनों को किया सम्मानित

पंडित ललित मोहन शर्मा की प्रतिमा का किया अनावरण, परिजनों को किया सम्मानित

ऋषिकेश । पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित स्वर्गीय पंडित ललित मोहन शर्मा प्रतिमा के अनावरण अवसर पर एवं परिजनों के सम्मान समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत एवं विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल उपस्थित रहे। इस अवसर पर जहां दोनों ही महानुभावों ने पंडित ललित मोहन शर्मा की प्रतिमा का अनावरण किया वही उनके परिजनों का भी सम्मान किया गया। श्री अग्रवाल ने कॉलेज तक बनने वाले मोटर मार्ग निर्माण के लिए विधायक निधि से ₹5 लाख देने की घोषणा भी की। जबकि उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा है कि श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर में ₹54 करोड की लागत से बनने वाले भवनों का दिसंबर माह में शिलान्यास किया जाएगा।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहां की अत्यंत सौभाग्य का विषय है कि आज श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के परिसर पंडित ललित मोहन शर्मा ऋषिकेश में पंडित ललित मोहन शर्मा जिन्होंने इस महाविद्यालय के लिए भूमि दान की है आज उनकी प्रतिमा श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश में स्थापित की जा रही है। यह अत्यंत गर्व का क्षण है। उन्होंने कहा है कि विश्वविद्यालय परिसर में स्थापित  यह प्रतिमा युवा पीढ़ी को देश भक्ति के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा देती रहेगीस साथ ही श्री अग्रवाल ने कहा है कि श्री देव सुमन विश्वविद्यालय के इस परिसर का नाम भी पंडित ललित मोहन शर्मा के नाम से किया जाए। श्री अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि ऋषिकेश में छात्रों को उच्च शिक्षा में प्रवेश पाने में कठिनाई होती थी इसलिए ललित मोहन शर्मा महाविद्यालय को श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के परिसर के रूप में स्थापित किया जिससे ऋषिकेश के ग्रामीण एवं शहरी छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए  प्रदेश सरकार एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने उच्च शिक्षा एवं स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह से ऋषिकेश में ऑक्सीजन प्लांट प्रारंभ करने के लिए एवं श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर में निर्माणाधीन भवन के शिलान्यास के लिए भी आग्रह किया। कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने कहा है कि प्रदेश में सरकारी डिग्री कॉलेजों में अध्ययनरत छात्रों को निशुल्क फोन टैब वितरित किया जाएंगे साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जिन लोगों ने प्रदेश में महाविद्यालय के लिए भूमि दान की है उन सभी परिजनों का सम्मान भी किया जाएगा। श्री रावत ने कहा है कि ऋषिकेश चिकित्सकों की कमी नहीं होगी। इस अवसर पर जयराम ट्रस्ट के परम अध्यक्ष ब्रह्म  स्वरूप ब्रह्मचारी, प्रबंधक भारत मंदिर ट्रस्ट हर्षवर्धन शर्मा, महन्त भारत मंदिर  वसल्लम शर्मा, वरुण शर्मा, गीता कुकरेती,  श्री देव सुमन विश्वविद्यालय डॉ पी पी घ्यानी, प्राचार्य श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष दीप शर्मा, जयेंद्र रमोला, पार्षद शिव कुमार गौतम, इंद्र कुमार गोदवानी, कैप्टन गोविंद सिंह रावत, राजेंद्र बिष्ट, छात्रसंघ अध्यक्ष अनुराग पयाल, छात्र संघ महासचिव दीपक भारद्वाज, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष विवेक शर्मा, शुभम शर्मा, नितिन सक्सेना आदि सहित अनेक लोग कार्यक्रम का संचालन अमित श्रीवास्तव ने किया।

Check Also

विद्यालयों में एकल शिक्षक व्यवस्था होगी समाप्त, प्रत्येक 15 दिन में होगी आंतरिक परीक्षा

प्रदेश सरकार ने प्रारंभिक शिक्षा की दशा सुधारने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। राजकीय …