Breaking News
Home / Uttarakhand News / आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को स्पीकर ने बांटे आर्थिक सहायता के चेक

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को स्पीकर ने बांटे आर्थिक सहायता के चेक

ऋषिकेश । कैंप कार्यालय ऋषिकेश में उत्तराखण्ड विधान सभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल ने इगास पर्व की पूर्व संध्या पर आर्थिक रूप से कमजोर 101 लोगों को 6 लाख रुपए के आर्थिक सहायता के चेक वितरित किये।
श्री अग्रवाल ने कहा कि गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के लिए वह हर पल सहायता प्रदान करने के लिए तत्पर हैं। उन्होंने कहा कि वे सभी गरीब असहाय लोगों को अपने परिवार का सदस्य मानते है एवं उनके सुख और दुख में शामिल होना उनका कर्तव्य भी बनता है।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से दी जाने वाली राशि केवल सहायता मात्र है यह कोई योजना नहीं है।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने लोक पर्व इगास की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोक संस्कृति के इस पर्व को हमें उत्सव के साथ मनाना चाहिए।श्री अग्रवाल ने कहा कि अपनी अलग संस्कृति और परंपराओं से उत्तराखंड की एक अलग पहचान है, आधुनिकता के इस युग में धीरे-धीरे लुप्त हो रही संस्कृति और परंपराओं को बचाने की जिम्मेदारी हमारी नई पीढ़ी की है।श्री अग्रवाल ने सभी से इगास पर्व मनाने का आह्वान करते हुए कहा कि जिससे हमारी समृद्ध भाषा, संस्कृति, खानपान, रीति रिवाज और महान परंपरा जीवित रह सकें। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल, विश्व हिंदू परिषद के पूर्व प्रचारक चिंतामणि,  मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, महिला मोर्चा के उपाध्यक्ष माधवी गुप्ता, शंभू पासवान, उर्मिला त्रिवेदी, हेमलता चौहान, प्रधान सोबन सिंह केंतुरा, प्रधान अनिल कुमार, अनीता तिवारी, कविता साह, समा पवार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Check Also

Uttarakhand@25: आज से चार दिन मसूरी में चिंतन करेगी धामी सरकार, विकास का रोडमैप होगा तैयार

चिंतन शिविर मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में होगा। शिविर में सीएम …