Breaking News
Home / Uttarakhand News / नवविवाहित जोड़ों को स्पीकर अग्रवाल ने दिया आशीर्वाद

नवविवाहित जोड़ों को स्पीकर अग्रवाल ने दिया आशीर्वाद

देहरादून । बालाजी सेवा समिति की ओर से अपने दसवें वर्ष पूरे होने पर 21 निर्धन कन्याओं का विवाह कार्यक्रम पटेल नगर स्थित वेडिंग फार्म में धूमधाम से आयोजित किया गया। इस अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विवाह समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंच कर दांपत्य जीवन में बंधने वाले सभी नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देते हुए शुभकामनाएं दी।
श्री-श्री बालाजी सेवा समिति द्वारा इन 10 वर्षों में 21 कन्याओं के विवाह के साथ ही अब तक कराई गई कुल शादी वाली कन्यायें 190 हो गई।  24 दिसंबर को ब्लेसिंग फार्म में सुंदरकांड का पाठ कराया गया था, 25 दिसंबर को दुल्हन की मेहंदी की रस्म हुई।आज दूल्हे सामूहिक रूप से शिवाजी धर्मशाला से बारात लेकर ब्लेसिंग फार्म में पहुंचे जहां पर पूरे रीति-रिवाज एवं विधि विधान से सभी कन्याओं का विवाह कराया गयाद्यपरिणय सूत्र में बंधने वाले जोड़ों को गृहस्थी का सामान भी उपहार स्वरुप दिया गया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने श्री श्री बालाजी सेवा समिति की सराहना करते हुए कहा कि समिति की ओर से निस्वार्थ भाव से 10 सालों से सेवा की जा रही है। जिसके तहत दिव्यांग,निर्धन और जरूरतमंद कन्याओं का विवाह कराया जा रहा है।श्री अग्रवाल ने कहा कि हिंदू धर्म में कन्यादान से बड़ा कोई भी पुण्य का काम नहीं है। श्री अग्रवाल ने परिणय सूत्र में बंधने वाले सभी 21 जोड़ों को उनके आने वाले भविष्य की शुभकामनाएं दीद्य विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को हमें मजबूत बनाकर समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का एकजुट होकर संकल्प लेना होगाद्य  उन्होंने  कहा कि निर्धन, असहाय दिव्यांग जन लोगों की सेवा करना हम सभी का कर्तव्य भी बनता है। इस अवसर पर समिति के मुख्य संरक्षक राम कुमार गुप्ता, समिति के अध्यक्ष अखिलेश अग्रवाल, सचिव मनोज खंडेलवाल, मुख्य संरक्षक श्रवण वर्मा, सचिन गुप्ता, पंकज गुप्ता, उमा शंकर रघुवंशी, राजेश चौरसिया, चंद्रेश अरोड़ा, पंकज चांदना, ओपी गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Check Also

विद्यालयों में एकल शिक्षक व्यवस्था होगी समाप्त, प्रत्येक 15 दिन में होगी आंतरिक परीक्षा

प्रदेश सरकार ने प्रारंभिक शिक्षा की दशा सुधारने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। राजकीय …