Breaking News
Home / Sports / रोहित शर्मा के खास क्लब में शामिल हुईं स्मृति मंधाना, हिटमैन के बाद ऐसा करने वाली बनीं दूसरी भारतीय खिलाड़ी

रोहित शर्मा के खास क्लब में शामिल हुईं स्मृति मंधाना, हिटमैन के बाद ऐसा करने वाली बनीं दूसरी भारतीय खिलाड़ी

मंधाना ने बारबाडोस के खिलाफ बुधवार रात हुए मुकाबले में ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखाया। वह मात्र 5 रन बनाकर ही आउट हो गईं, मगर इन रनों के दम पर उन्होंने T20I में बतौर सलामी बल्लेबाज 2000 रन पूरे किए।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक और बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। वह बतौर सलामी बल्लेबाज T20I क्रिकेट में 2000 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। वहीं बात पुरुषों और महिला क्रिकेट की करें तो मंधाना से पहले यह कारनामा सिर्फ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने किया था। रोहित शर्मा के नाम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बतौर सलामी बल्लेबाज 2973 रन दर्ज हैं। इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय सलामी बल्लेबाज T20 इंटरनेशनल में 2000 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है।

मंधाना ने बारबाडोस के खिलाफ बुधवार रात हुए मुकाबले में ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखाया। वह मात्र 5 रन बनाकर ही आउट हो गईं, मगर इन रनों के दम पर उन्होंने T20I में बतौर सलामी बल्लेबाज 2000 रन पूरे किए। मंधाना के नाम अब ओपनिंग करते हुए 80 मैचों में 27.45 की औसत से 2004 रन दर्ज हैं, वहीं  उनके टी20 करियर की बात करें तो 90 मैचों में इस खिलाड़ी ने 26.23 की औसत से 2125 रन बनाए हैं।

बतौर ओपनर T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज-

रोहित शर्मा – 2973
स्मृति मंधाना – 2004

बात भारत बनाम बारबाडोस मुकाबले की करें तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) के अपने तीसरे मुकाबले में बारबाडोस की टीम को 100 रन से करारी मात दी। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारत को अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी। लेकिन इसके बाद उसने पाकिस्तान को आठ विकेट से पीटा था। भारत की रनों के हिसाब से यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। सेमीफाइनल में अब भारत का सामना इंग्लैंड या न्यूज़ीलैंड में से किसी एक से होगा। अगर भारत सेमीफ़ाइनल जीतता है तो वह फ़ाइनल में होगा और अगर हार भी जाता है तो भी मेडल की दौड़ में बना रहेगा। फ़ाइनल से पहले रविवार को ही कांस्य पदक का यह मुक़ाबला होगा।

Check Also

 मैनचेस्टर यूनाइटेड को बेचने के लिए तैयार है ग्लेजर फैमिली, खरीदारों की तलाश जारी

मैनचेस्टर यूनाइटेड के क्लब से क्रिस्टियानो रोनाल्डो अलग हो चुके हैं। इसके साथ ही क्लब …