Breaking News
Home / Uttarakhand News / कुकिंग प्रतियोगिता में शीला प्रथम, पूनम द्वितीय व दीपिका तीसरे स्थान पर रही

कुकिंग प्रतियोगिता में शीला प्रथम, पूनम द्वितीय व दीपिका तीसरे स्थान पर रही

देहरादून । लेटस् गिव बैक एक बैक टु रुट के नाम से राष्ट्रीय स्तर पर स्व. बबीता सक्सेना द्वारा स्थापित एक एनजीओ है इसकी स्थापना 2017 में की गई थी । दुर्भाग्य वश हमने पिछली महामारी मे उन्हें खो दिया है । बबीता जी के सपनें मे  उनके पति कर्नल अतुल सक्सेना  पुरें दिलों जान सें रंग भर साकार करने की कोशिश  कर रहे है।
ये संस्था विशेष तौर पर हमारी भारतीय परंपरा और संस्कृति को पुनर्स्थापित करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कला, पाककला इत्यादि के उत्सव  आयोजित कर रही है । हमारे खाध्य हमारी संस्कृति का अटूट अंग है और यह संस्था इन्हें जिन्दा रखना चाहती है। जानकारी देते हुए अतुल सक्सेना जी ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर एक पाक कला प्रतियोगिता कहीं गुम ना हो जाएं का आयोजन हमारी पौष्टिक खाध्य में विविधता जो विभिन्न क्षेत्रों के विभिन्न अवसरों पर प्रचलित हैं।
हमारी पौष्टिक पाक विधी रेसिपी को विभिन्न राज्यों और राष्ट्रीय स्तर पर ग्रैंड फिनाले 26 मार्च को होना सुनिश्चित है बबीता जी की प्रेरणा से हम आयोजित कर रहे है। इस सत्र का नाम  हमारी धरोहर दादी नानी की थाली रखा गया है जो हमारे बचपन की मधुर यादों को संजोए हुए है । देहरादून के होटल मार्बेला  में 13 मार्च 2022 को संपन्न हुआ होटल मार्बेला हमारे वेन्यू पार्टनर है। यह कार्यक्रम राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से  अनेक प्रतिभागियों के सम्मिलित होने से अत्यंत लोकप्रिय हो गया है। शीला बंसल ने प्रथम पुरस्कार जीता। पहले रनरअप पूनम अरोड़ा तथा दूसरी रनरअप  दीपिका भंडारी रही । हमारे साथ हमारे पैनल मे शेफ राजीव, शेफ राजपाल राणा शेफ स्मृति सरीन हरी , रूपा सोनी और दीपा चावला जी है । कार्यक्रम में देवभूमि यूनिवर्सिटी ट्रॉफी स्पॉनसर रहा वहीं कॉरनिटोज की ओर से सभी प्रतिभागियों को गिफट हैंपर दिए गए।

Check Also

आईपीएल की आलोचना पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- टीम खराब खेल रही तो खिलाड़ी जिम्मेदार, लीग नहीं

गंभीर ने एक अवॉर्ड समारोह में कहा कि खराब प्रदर्शन के लिए आईपीएल को जिम्मेदार …