Breaking News
Home / Uttarakhand News / भोलेनाथ को प्रसन्न करने इस खास शिवालय में उमड़ी भारी भीड़, तस्वीरों में देखें देवभूमि का नजारा

भोलेनाथ को प्रसन्न करने इस खास शिवालय में उमड़ी भारी भीड़, तस्वीरों में देखें देवभूमि का नजारा

श्रावण मास के दूसरे सोमवार को आज शिवालयों व देवालयों में जलाभिषेक करने के लिए शिवभक्तों के बड़ी संख्या में पहुंचने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को शिवरात्रि पर्व पर जबरदस्त भीड़ उमड़ने की संभावना है। इसे देखते हुए हरिद्वार में प्रमुख मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। राजधानी देहरादून सहित प्रदेशभर के शिवालयों में सुबह से श्रद्धालुओं का तांता लगा है। मंदिर के बाद जलाभिषेक के लिए भोलेनाथ के भक्त सुबह पांच बजे से लाइन में खड़े होकर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं। श्रावण मास के दूसरे सोमवार के साथ ही अगले दिन मंगलवार को महाशिवरात्रि है। ऐसे में धर्मनगरी के शिवमंदिरों व देवालयों में श्रद्धालु जलाभिषेक करने के लिए पहुंचेेंगे।
 शिवालयों को इसके लिए सजाया गया है। धर्मनगरी के बिल्वकेश्वर महादेव मंदिर, दक्ष प्रजापति मंदिर, नीलेश्वर महादेव मंदिर, तिल भांडेश्वर महादेव, कुंडी सोटा मंदिर में सुबह से ही शिवभक्त पहुंचकर भगवान का जलाभिषेक करेंगे। पुलिस प्रशासन ने मंदिरों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। थाना व कोतवाली प्रभारियों को मंदिरों पर पुलिस फोर्स तैनात करने के साथ ही चेकिंग करने के आदेश भी दिए हैं।

सावन का दूसरा सोमवार

5सावन का दूसरा सोमवार – सुबह ब्रह्म मुहूर्त से ही भगवान भोलेनाथ की सुसराल दक्षेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की  भारी भीड़ उमड़ पड़ी है।

सावन का दूसरा सोमवार

सावन का दूसरा सोमवार – मान्यता है कि भगवान शिव को सोमवार का दिन सबसे ज्यादा प्रिय होता है इसलिए इस दिन शिव की भक्ति और उनका जलाभिषेक करने पर शिव की अपार कृपा मिलती है।

सावन का दूसरा सोमवार

सावन का दूसरा सोमवार – मान्यता है कि भगवान शिव सावन के पूरे महीने अपनी ससुराल कनखल स्थित दक्षेश्वर प्रजापति में ही निवास करते है और यही से सृष्टि का संचालन और लोगों का कल्याण करते है।

Check Also

विद्यालयों में एकल शिक्षक व्यवस्था होगी समाप्त, प्रत्येक 15 दिन में होगी आंतरिक परीक्षा

प्रदेश सरकार ने प्रारंभिक शिक्षा की दशा सुधारने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। राजकीय …