Breaking News
Home / Uttarakhand News / संस्कार भारती ने आयोजित किया हास्य कवि सम्मेलन‌

संस्कार भारती ने आयोजित किया हास्य कवि सम्मेलन‌

डोईवाला । संस्कार भारती, डोईवाला द्वारा आयोजित 22वंे हास्य कवि सम्मेलन‌ में पहुँचे कवियों ने राष्ट्र भक्ति से परिपूर्ण रचनाओं की प्रस्तुतियों से जनसमूह को मंत्रमुग्ध कर दिया। बतौर मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल एवं डोईवाला के नव निर्वाचित विधायक बृज भूषण गैरौला व संस्कार भारती प्रांतीय मंत्री ने संयुक्त रूप से मां शारदा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर सम्मेलन का शुभारंभ किया। इस अवसर पर ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र से चौथी बार के विधायक प्रेमचंद अग्रवाल एवं डोईवाला के विधायक बृज भूषण गैरोला की प्रचंड जीत के लिए  माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया गया।                              
        देहरादून रोड स्थित अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित कवि सम्मेलन मे कवि अम्बर खरबंदा ने होली को भाई-चारे का त्योहार बताते हुए अपनी कविता दुश्मनी को खत्म कर दो की होली आ गयीं के माध्यम से समाज मे प्रेम का प्रसार करने का सन्देश दिया।युवा कवि श्री कान्त श्री ने एक से बढकर एक देशभक्ति पूर्ण  कविताएं सुनाकर वाह वाह लूटी उनकी कविता बलिदानों की परम्पराओ का पन्ना खुल रहा है,सुनो दुनिया वालो यह भारत बोल रहा श्ने जनसमूह मे देशभक्ति का संचार कर दिया। कवि रोशन लाल हरियाणवी ने चिकित्सा जगत की विद्रूप सच्चाई को बताते हुए अपनी कविता के माध्यम से एक आम इंसान के हालातांे को जाहिर करते हुए कहा पिता ने पुत्र से कहा बेटा मुझे घड़ी मत दीजिए-मुझे समय दे दीजिए। कवि योगेश अग्रवाल ने अपनी व्यंग्य रचना श्देखो आज कैसा समय आ गया एक शराबी राज्य का खेवनहार बन गया के माध्यम से राजनीति के स्तर को बताया।कवि देवेन्द्र सिंह मालूम ने भी आपनी झणिकाओं को प्रस्तुत किया।
      बतौर मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष व ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र से चौथी बार के निर्वाचित विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि होली का पर्व सामाजिक सौहार्द का पर्व है,जिसमे व्यंगय रचनाओं का गुलाल इसे ओर अच्छा बना देता है। डोईवाला विधायक बृज भूषण गैरोला ने कहा कि संस्कार भारती रचनात्मक रूप से जो कार्य वर्षाे से करती आ रही है उसके लिए वह बधाई की पात्र है। उन्होनें अपनी स्वलिखित पुस्तक के कुछ अंश के बारे में भी बताया। संस्कार भारती के संरक्षक राजन गोयल भाजपा जिला उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि होली का पर्व हमे अपनी बुराईयों को छोडने का सन्देश देता है,उत्तराखंड के गीत सम्राट पीयूष निगम ने एक से एक सुंदर भजनों व देश भक्ति गीतों की प्रस्तुति से लोगों को भाव विभोर कर दिया।
      प्रसिद्ध समाज सेवी उघोगपति मुननू लाल अग्रवाल की अध्यक्षता एव संस्कार भारती के अश्विनी गुप्ता के संचालन मे चले कार्यक्रम मे जितेन्द्र कम्बोज, रवि किरण, मेनपाल, मोदीनगर, रुड़की, भगवानपुर, सहारनपुर ,देहरादून आदि स्थानों से अनेक बन्धु व संस्कार भारती डोईवाला के अध्यक्ष ईश्वर चन्द अग्रवाल, महामंत्री अश्विनी गुप्ता नरेन्द्र गोयल,महेश गुप्ता,महेन्द्र अग्रवाल,के अलावा चन्दकला ध्यानी,आशा कोठारी सम्पूर्णानन्द थपलियाल,विनय जिन्दल,लचछी राम लोधी, बाबी शर्मा,अनीता अग्रवाल,सुरेन्द्र वर्मा,नरेन्द्र नेगी,वीरेन्द्र जिंदल,सविता अग्रवाल,राजेंद्र बडोनी,ताराचंद अग्रवाल,पंडित रमेश डंडरियाल,कैलाश मितल,आनंद गुप्ता,मनीष धीमान,भारत भूषण कौशल,मनोज कम्बोज, कविता राणा आदि काफी संख्या में लोग मौजूद थे। भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता ताराचंद अग्रवाल को उनकी पार्टी सेवा के लिए डोईवाला विधायक ने उन्हे शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के अंत मे फूलों की होली खेलने के साथ संघ के वरिष्ठ क्षेत्र कार्यवाह शशिकान्त दीक्षित के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हे अपनी भाव भीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

Check Also

आईपीएल की आलोचना पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- टीम खराब खेल रही तो खिलाड़ी जिम्मेदार, लीग नहीं

गंभीर ने एक अवॉर्ड समारोह में कहा कि खराब प्रदर्शन के लिए आईपीएल को जिम्मेदार …