Breaking News
Home / Entertainment News / रणबीर हैं कपूर खानदान के अकेले दसवीं पास लड़के, बोले-हुई थी शानदार पार्टी

रणबीर हैं कपूर खानदान के अकेले दसवीं पास लड़के, बोले-हुई थी शानदार पार्टी

रणबीर कपूर दसवीं पास हैं और खुद को खानदान का सबसे पढ़ा-लिखा शख्स मानते हैं। इसकी वजह भी है क्योंकि उनके अलावा कोई लड़का दसवीं पास नहीं कर पाया। कम नंबर लाने पर भी उनके लिए पार्टी हुई थी।

कपूर खानदान कई दशकों से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर राज कर रहा है। इस फैमिली से जुड़ी इंट्रेस्टिंग बात सामने आई है। रणबीर कपूर ने खुलासा किया है कि उनके खानदान में पढ़ाई में कोई तेज नहीं रहा। वही पहले लड़के थे जो दसवीं में ऐवरेज से भी कम नंबरों से पास हुए थे। इस पर उनके यहां जमकर पार्टी भी हुई थी। शमशेरा के एक प्रमोशनल इंटरव्यू के दौरान रणबार ने बताया कि वह पढ़ाई में होशियर नहीं थे। उनके परिवार वालों को यह उम्मीद भी नहीं थी कि वह पास हो पाएंगे। रणबीर खुद को अपने परिवार का सबसे पढ़ा-लिखा इंसान मानते हैं।

रणबीर कपूर के खानदान में उनके परदादा पृथ्वीराज कपूर, दादा राज कपूर, पिता ऋषि कपूर सबने फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम और पैसा कमाया। हालांकि रणबीर कपूर खानदान के पहले लड़के हैं जो दसवीं पास कर पाए। उन्होंने शमशेरा के एक प्रमोशनल वीडियो के दौरान इंस्टाग्राम इन्फ्लूएंसर डॉली सिंह से बातचीत में यह बात बताई। डॉली सिंह कैरेक्टर ‘राजू की मम्मी’ के गेटअप में इंटरव्यू करती हैं। डॉली ने रणबीर कपूर से पूछा कि दसवीं पास करने के बाद उन्होंने मैथ्स या साइंस में से क्या सब्जेक्ट लिए थे। इस पर रणबीर ने बताया कि उन्होंने अकाउंट्स लिया था।

बताए परसेंटेज

डॉली रणबीर से पूछती हैं कि क्या वह पढ़ाई में कमजोर थे। इस पर रणबीर ने बताया, बहुत कमजोर था। जब पूछा गया कि 10वीं में उनका स्कोर क्या था। रणबीर बोले 53.4 परसेंट। रणबीर ने बताया, जब मेरा रिजल्ट आया, मेरा परिवार इतना खुश था कि मेरे लिए शानदार पार्टी रखी थी। उन्हें कोई उम्मीद नहीं थी। मैं परिवार का पहला इंसान हूं जिसने दसवीं की परीक्षा पास की थी। 

दादा थे छठी फेल

इससे पहले पीटीआई से बातचीत में भी रणबीर कपूर बता चुके हैं कि वह खुद को परिवार का सबसे एजुकेटेड इंसान कहते हैं। उन्होंने बताया था, मेरे परिवार का इतिहास इतना अच्छा नहीं रहा है। मेरे पिता 8वीं फेल हैं, मेरे चाचा 9वीं और मेरे दादा 6वीं फेल हैं। स्कूल के बाद रणबीर ने ऐक्टिंग और फल्म मेकिंग की क्लासेज विदेश जाकर ली थीं। इसके बाद 2007 में ऐक्टिंग डेब्यू किया था। 

Check Also

प्रभास के दिल में हैं कृति? वरुण धवन ने किया दोनों के रिश्ते का खुलासा

कृति सेनन और वरुण धवन स्टारर फिल्म भेड़िया रिलीज हो गई है। इस फिल्म में …