Breaking News
Home / Uttarakhand News / मौसम लेगा करवट,चारधाम रूट सहित पर्वतीय जिले में 15 जून से तीन दिन बारिश का येलो अलर्ट

मौसम लेगा करवट,चारधाम रूट सहित पर्वतीय जिले में 15 जून से तीन दिन बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने चारधाम सहित प्रदेश के पर्वतीय जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के पर्वतीय जिलों में 15 जून से तीन दिन बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने 15 से 17 जून तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। चारधाम यात्रा रूट सहित पर्वतीय जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है। इस दौरान कहीं-कहीं तेज बौछारें पड़ने की भी आशंका है। मैदानी इलाकों में तेज हवाएं भी चलेंगी। मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा हैकि, बुधवार को प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

वहीं 16 और 17 जून को अधिकांश स्थानों में ठीक ठाक बारिश के आसार हैं। नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका है। 18 जून को भी राज्य में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना वाले जिलों में हल्का भूस्खलन, चट्टान गिरने, सड़कें बंद होने, नदी-नालों में पानी बढ़ने को लेकर चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग ने चारधामों को लेकर भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं उत्तराखंड में मंगलवार को कई पर्वतीय इलाकों में हल्की बारिश हुई। हालांकि ज्यादातर स्थानों पर गर्मी रही। मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य से काफी अधिक ऊपर रहा। उधर, देहरादून में बुधवार को दून में बादल छाए रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में शाम को बारिश हो सकती है।

Check Also

विद्यालयों में एकल शिक्षक व्यवस्था होगी समाप्त, प्रत्येक 15 दिन में होगी आंतरिक परीक्षा

प्रदेश सरकार ने प्रारंभिक शिक्षा की दशा सुधारने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। राजकीय …