Breaking News
Home / Uttarakhand News / अब जनता सिखाएगी दल-बदलुओं को सबकः नवीन पिरशाली, आप प्रवक्ता

अब जनता सिखाएगी दल-बदलुओं को सबकः नवीन पिरशाली, आप प्रवक्ता

देहरादून । आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन प्रशाली ने आज आम आदमी प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की राजनीति में एक बार फिर भूचाल आ चुका है जिसे उत्तराखंड की जनता भली-भांति समझ चुकी है उन्होंने कहा कि अब उत्तराखंड की जनता यहां की घटिया राजनीति को भलीभांति समझ और जान चुकी है। उन्होंने कहा कि जनता अब नेताओं का कुर्सी लोभ देख रही है कि, कैसे इन नेताओं का एक सूत्रीय कार्यक्रम है कि किसी भी प्रकार से सत्ता हासिल की जाए और सत्ता का दोहन कैसे किया जाए।  जिसमें उत्तराखंड के नेता पारंगत हो चुके हैं। यहां के नेता दल बदल को अब व्यवसाय समझते हैं। यह दलबदलू नेता कभी कांग्रेस में जाते हैं तो कभी भारतीय जनता पार्टी में जाते हैं इन नेताओं का कोई ईमान धर्म नहीं है।
उन्होंने हरक सिंह रावत पर निशाना साधते हुए कहा कि हरक सिंह रावत का जो नाटकीय प्रकरण चल रहा था वह अब जनता के सामने आ चुका है कि बीजेपी और कांग्रेस की जनता को सिर्फ धोखा देने की राजनीति है। उन्होंने कहा कि हरक सिंह रावत इस बात का जीता जागता प्रमाण और आईना है उन्होंने कहा कि हरक सिंह रावत जैसे लोग ही उत्तराखंड की 21 सालों की बर्बादी के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि हरक सिंह रावत जैसे लोगों ने उत्तराखंड की राजनीति को जहां एक और बर्बाद किया है वही शहीदों के सपनों को साकार करने के बदले उन सपनों को चकनाचूर करने का भी काम किया है। इस अवसर बाद की राजनीति की वजह से हमारे शहीदों और मातृ शक्तियों द्वारा जो बलिदान और कुर्बानियां दी गई थी वह अब काफी पीछे छूट चुकी है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी से प्रदेश में सत्ता हासिल करना चाहते हैं उनके भाषणों में इनके कार्यक्रमों में ने जो तू तू मैं मैं की राजनीति और आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति होती है उसमें जनता के मुद्दे कहीं भी नजर नहीं आते। उन्होंने आगे कहा कि कल तक जो नेता हरक सिंह रावत को भद्दी भद्दी गालियां देते थे आज वह उन्हें आदरणीय कहकर संबोधित कर रहे हैं और जो कल तक उन्हें आदरणीय कहते थे वह आज उन्हें गालियां दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक जनहित में नहीं हो रही बल्कि नेताओं के हित में हो रही है। निजी स्वार्थ की राजनीति करने वाले नेताओं की राजनीति पर अब लगाम लगाने का समय आ चुका है। कांग्रेस और बीजेपी जिन्होंने दोनों दलों के दलबदलू नेताओं को पाला है यह दोनों ही पार्टियां इस प्रदेश की बर्बादी के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता के पास अब एक सुनहरा अवसर है कि ऐसे नेताओं को इस देवभूमि की सरजमी से उखाड़ फेंक दें। आम आदमी पार्टी लगातार जनता के मुद्दों को आगे बढ़ा रही है और जनता में आम आदमी पार्टी को लेकर उत्साह है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने प्रचंड जनादेश का अपमान किया है उन्होंने इस पर सरकार कहते हुए 3 मुख्यमंत्री बदलने का कार्य किया। और अब भारतीय जनता पार्टी में अंदरूनी कलह साफ तौर पर देखने को नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा ही हाल डूबते जहाज कांग्रेस का भी है जो दलबदल का खेल कर रही है और जनता एक बार फिर से इस  डूबते जहाज को पूरी तरह डुबाने का काम करेगी और 2022 में जनता एक ऐतिहासिक मैंडेट देने जा रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता ईमानदारी के लिए जानी जाती है यहां के लोग अच्छे स्वभाव के लिए जाने जाते हैं लेकिन जिस समाज में उत्तराखंडी रह रहे हैं ऐसे समाज में ऐसे नेताओं का रहना एक कलंक समान है। उन्होंने कहा कि दलबदलू नेता और हरक सिंह जैसे लोग इस प्रदेश के लिए एक कलंक है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसी राजनीति को छोड़कर अब जनता को अपना जनादेश देना होगा और ऐसे नेताओं का बहिष्कार करना होगा जो दलबदल की राजनीति को अंजाम देते हैं।

Check Also

विद्यालयों में एकल शिक्षक व्यवस्था होगी समाप्त, प्रत्येक 15 दिन में होगी आंतरिक परीक्षा

प्रदेश सरकार ने प्रारंभिक शिक्षा की दशा सुधारने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। राजकीय …