Breaking News
Home / Sports / लगातार दो हार के बाद SA के खिलाफ भारत को मिली पहली जीत, दिग्गजों ने किया रिऐक्ट

लगातार दो हार के बाद SA के खिलाफ भारत को मिली पहली जीत, दिग्गजों ने किया रिऐक्ट

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 में मंगलवार को 48 रन से हराया। इस जीत के बाद हरभजन सिंह और वसीम जाफर जैसे दिग्गजों ने ट्विटर पर स्पिनर चहल की तारीफ की।

सलामी बल्लेबाजों के अर्धशतकों के बाद युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल की घातक गेंदबाजी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 मैच में 48 रन से जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी की। ऋतुराज गायकवाड़ (57) और ईशान किशन (54) के अर्धशतकों की मदद से भारत ने पांच विकेट पर 179 रन बनाये थे। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 19.1 ओवर में 131 रन पर आउट हो गई। युजवेंद्र चहल ने 20 रन देकर तीन और हर्षल पटेल ने 25 रन देकर चार विकेट लिये। 

भारत की दमदार जीत पर महान स्पिनर हरभजन सिंह, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर, इरफान पठान सहित क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम की प्रशंसा की है। क्योंकि भारत की इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में यह पहली जीत है और जारी सीरीज में अफ्रीका की पहली हार है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज जाफर ने स्पिनर चहल को अपना प्लेयर ऑफ द मैच चुना।

वसीम जाफर ने ट्वीट करके लिखा, ”मेरे प्लेयर ऑफ द मैच युजवेंद्र चहल होंगे। दक्षिण अफ्रीका के मीडिल ऑर्डर को तोड़ कर रख दिया। 4-0-20-3, सिर्फ एक बाउंड्री दिया। बहुत बढ़िया प्रदर्शन। इसके अलावा हरभजन सिंह ने हर्षल औ युजवेंद्र की तारीफ की है। हरभजन ने ट्वीट करके लिखा, ”भारत को वापसी करते देखना अच्छा लगा। बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ बढ़िया जीता।”

कप्तान ऋषभ पंत ने स्पिनरों को जल्दी गेंद सौंप दी और अक्षर पटेल ने चौथे ओवर में तेम्बा बावुमा (आठ) को आवेश खान के हाथों लपकवाकर भारत को सफलता दिलाई । विकेट से मिल रहे अतिरिक्त उछाल का फायदा उठाकर चहल ने रासी वान डेर डुसेन (एक), ड्वेन प्रिटोरियस (20) और हेनरिच क्लासेन (29) को आउट किया। 

हर्षल ने रीजा हेंडरिक्स (23) और डेविड मिलर (3) के बाद कैगिसो रबाडा (नौ) और तबरेज शम्सी (0) को पवेलियन भेजा । 

Check Also

भारतीय तेज गेंदबाजों के लगातार चोटिल होने पर सबा करीम का बड़ा बयान, एनसीए को ठहराया जिम्मेदार

प्रसिद्ध कृष्णा और यश दयाल भी चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाजों की सूची में …