Breaking News
Home / National News / indian air force day: नई लड़ाकू वर्दी में नजर आएंगे वायुसेना के वीर, एयर चीफ मार्शल ने किया लॉन्च

indian air force day: नई लड़ाकू वर्दी में नजर आएंगे वायुसेना के वीर, एयर चीफ मार्शल ने किया लॉन्च

चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान एयर चीफ मार्शन विवेक राम चौधरी ने सेना के जवानों को संबोधित किया और पुराने स्वर्णिम इतिहास की बानगी बताई। इस दौरान वायुसेना की नई कॉम्बैट यूनिफार्म का भी अनावरण किया

भारतीय वायुसेना अपनी 90वीं वर्षगांठ का उत्सव बड़े ही उल्लास और जुनून के साथ मना रहा है। चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान एयर चीफ मार्शन विवेक राम चौधरी ने सेना के जवानों को संबोधित किया और पुराने स्वर्णिम इतिहास की बानगी बताई। इस दौरान वायुसेना की नई कॉम्बैट यूनिफार्म का भी अनावरण किया गया।

शनिवार को भारतीय वायुसेना के जवानों ने चंडीगढ़ में परेड और फ्लाई पास्ट का आयोजन किया। इस दौरान हवा में वायुसेना के जवान कलाबाजी दिखाते हुए नजर आए। परेड का आयोजन एयरफोर्स स्टेशन 12 विंग में किया गया। इस दौरान वायुसेना की नई काम्बैट यूनिफार्म को भी लांच किया गया। 

आजादी के बाद पहली बार हथियार प्रणाली शाखा
इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए IAF प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने शनिवार को घोषणा की कि सरकार ने IAF अधिकारियों के लिए एक हथियार प्रणाली शाखा के निर्माण को मंजूरी दे दी है। स्वतंत्रता के बाद यह पहली बार है जब एक नई परिचालन शाखा बनाई गई है।यह अनिवार्य रूप से बल में सभी प्रकार की नवीनतम हथियार प्रणालियों को संभालेगा और ₹3,400 करोड़ बचाएगा। 

महिला अग्निवीरों की भर्ती जल्द
IAF प्रमुख ने यह भी घोषणा की अगले साल तक वायुसेना महिला अग्निवीरों की भी भर्ती की योजना बना रही है।

Check Also

कनाडा में सालों से निशाने पर भारतीय, हिंसा में ‘खालिस्तान’ एंगल शामिल; विस्तार से पढ़ें

‘श्री भगवद गीता पार्क’ में तोड़फोड़ की गई। इस घटना की पुष्टि स्थानीय मेयर पैट्रिक …