IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरुआती दो मैचों से बाहर हुए सैमसन-दुबे और यशस्वी, इन्हें किया गया शामिल

खेल

संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल बेरिल तूफान की वजह से भारतीय टीम के साथ बारबाडोस में फंसे हुए हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने शुरुआती दो मैचों के लिए तीन बड़े बदलाव किए हैं।

IND vs ZIM: 3 changes in Team India for first 2 matches vs Zimbabwe, Sudarshan, Jitesh, Harshit rana included

टी20 विश्व कप 2024 में चैंपियन बनने के बाद अब भारतीय टीम का अगला असाइनमेंट जिम्बाब्वे के खिलाफ है। पांच मैचों की इस सीरीज की शुरुआत छह जुलाई से होने जा रही है। इस सीरीज के लिए पहले ही भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। हालांकि, अब बीसीसीआई ने मंगलवार को शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में तीन बड़े बदलाव किए हैं। साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। इन्हें संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल का रिप्लेसमेंट बनाया गया है जो बेरिल तूफान की वजह से भारतीय टीम के साथ बारबाडोस में फंसे हुए हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने सुदर्शन, जितेश और हर्षित को टीम इंडिया के साथ भेजा है। भारतीय टीम मंगलवार को ही जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हुई।

Trending Videos

बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए कहा- सैमसन, दुबे और यशस्वी को जिम्बाब्वे दौरे के लिए पांच मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। ये तीनों विश्व विजेता टीम इंडिया के साथ भारत आएंगे और इसके बाद यहां से हरारे के लिए रवाना होंगे।

इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम मंगलवार तड़के भारत से रवाना हो गई। पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच छह जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 14 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा। सभी पांच मुकाबले यहीं खेले जाने हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक्स पर जिम्बाब्वे के लिए रवाना होने वाले खिलाड़ियों की तस्वीरें साझा कीं। इसमें अभिषेक शर्मा, मुकेश कुमार, ऋतुराज गायकवाड़, आवेश खान, रियान पराग शामिल थे। इस दौरे के दौरान भारत के कोच पूर्व क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण होंगे। वह भी टीम इंडिया के साथ दिखे। बीसीसीआई ने तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- जेट सेट जिम्बाब्वे। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को दौरे के लिए कप्तान बनाया गया है। हालांकि, वह न्यूयॉर्क से हरारे पहुंचेंगे और टीम इंडिया में शामिल होंगे। रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहमद जैसे विश्व कप के रिजर्व खिलाड़ियों को भी जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के लिए भारत की टीम: शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षित राणा।