Breaking News
Home / Sports / IND vs NZ ODI Live Streaming: श्रीलंका के बाद भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती, जानें कब-कहां देखें पहला मैच

IND vs NZ ODI Live Streaming: श्रीलंका के बाद भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती, जानें कब-कहां देखें पहला मैच

India vs New Zealand (IND vs NZ) 1st odi Live Streaming, Telecast: भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड से कभी वनडे सीरीज नहीं हारी। दोनों के बीच 1988 से अब तक छह सीरीज भारतीय जमीन पर हुई। टीम इंडिया हर बार जीत हासिल करने में सफल रही है।

भारतीय टीम श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। बुधवार (18 जनवरी) को सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया की नजर इस साल लगातार दूसरी वनडे सीरीज जीतने पर होगी। भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड से कभी वनडे सीरीज नहीं हारी। दोनों के बीच 1988 से अब तक छह सीरीज भारतीय जमीन पर हुई। टीम इंडिया हर बार जीत हासिल करने में सफल रही है।

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो भारत पिछली दो वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं जीत पाया। कीवी टीम ने अपने घरेलू मैदान पर 2020 और 2022 में दो वनडे सीरीज में हराया था। अब तक दोनों टीमों के बीच 16 वनडे सीरीज खेली गई हैं। इस दौरान भारत आठ और न्यूजीलैंड छह जीता है। दो सीरीज ड्रॉ रही हैं।

हैदराबाद में टीम इंडिया का रिकॉर्ड
हैदराबाद में टीम इंडिया के वनडे रिकॉर्ड को देखें तो वह अब तक छह मैच यहां खेला है। तीन में उसे जीत और तीन में हार मिली है। ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ यहां पिछले तीनों मैचों में जीत हासिल हुई थी। वहीं, शुरुआती तीन वनडे में हार मिली थी।

आइए जानते हैं पहले वनडे के प्रसारण और ऑनलाइन टेलीकास्ट से जुड़ी सारी जानकारी…

कब है भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 18 जनवरी यानी बुधवार को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

कब शुरू होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस दोपहर एक बजे होगा।

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
भारत और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं।

फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार (Hotstar) एप पर देखी जा सकती है। इसके अलावा आप मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स www.amarujala.com पर भी पढ़ सकते हैं।

फ्री में कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
डीडी फ्री डिश पर आप डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर इस मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। इसके लिए किसी भी तरह के शुल्क की आवश्यक्ता नहीं होती है। अगर आपके घर में टाटा स्काई का कनेक्शन है तो आप टाटा प्ले एप पर भी यह मैच देख सकते हैं। इसके लिए भी आपको अतिरिक्त शुल्क की जरूरत नहीं होगी।

Check Also

U-19 T20 World Cup: चैंपियन बनने के बाद झूमीं बेटियां, फैन बने नीरज चोपड़ा, तस्वीरों में देखें फाइनल का रोमांच

महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप के पहले संस्करण में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *