Breaking News
Home / Sports / IND vs NZ 3rd T20 Weather: भारत-न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम,

IND vs NZ 3rd T20 Weather: भारत-न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम,

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भी बल्लेबाजों को पिच से भरपूर मदद मिलेगी। हालांकि, बारिश इस मैच में भी बाधा बन सकती है, लेकिन मैच का नतीजा आने की संभावना ज्यादा है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच नेपियर में मंगलवार के दिन खेला जाएगा। इस मैच के जरिए सीरीज के विजेता का फैसला होगा। यह मैच बेनतीजा होने पर या भारत के जीतने पर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करेगी। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम यह मैच जीतकर सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराना चाहेगी। इस सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इस मैच में टॉस तक नहीं हो सका था। इसके बाद दूसरे मैच में भी बारिश की वजह से 27 मिनट तक खेल रुका रहा था। हालांकि, इसकी वजह से ओवरों में कोई कटौती नहीं हुई थी। अब तीसरे मैच में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है। 

नेपियर में कैसा रहेगा मौसम?
नेपियर में शाम के समय बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना कम है। हालांकि, मैच वाले दिन बारिश की संभावना 70 फीसदी है। ऐसे में मैच से पहले दिन के समय बारिश हो सकती है और इसकी वजह से मैच शुरू होने में देरी हो सकती है। वहीं, रात में भी बारिश की संभावना 70 फीसदी ही है। ऐसे में बारिश दूसरी पारी में खलल डाल सकती है। हालांकि, मैच नतीजा निकलाने के लिए दोनों पारी में कम से कम पांच ओवर का खेल होना जरूरी है। ऐसे में मैच का नतीजा निकलने की संभावना काफी ज्यादा है। 

कैसी रहेगी पिच?
नेपियर का मैदान हमेशा से ही बल्लेबाजों के लिए मददगार रहा है। ऐसे में इस मुकाबले में भी रनों की बरसात होने की संभावना है। दूसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेली थी। इस मैच में भी उनके पास बड़ा स्कोर बनाने का मौका रहेगा। 

क्या है रिकॉर्ड?
नेपियर के मैदान पर अब तक चार टी20 मैच खेले गए हैं। इनमें से दो मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम और दो मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। ऐसे में इस मैदान में टॉस की अहमियत न के बराबर है। न्यूजीलैंड की टीम ने यहां चार मैच खेले हैं और दो में जीत हासिल की है। भारतीय टीम पहली बार इस मैदान पर कोई टी20 मैच खेलेगी।

Check Also

भारतीय तेज गेंदबाजों के लगातार चोटिल होने पर सबा करीम का बड़ा बयान, एनसीए को ठहराया जिम्मेदार

प्रसिद्ध कृष्णा और यश दयाल भी चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाजों की सूची में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *