Breaking News
Home / Sports / भारत के लिए करो या मरो मैच, हारे तो गंवाएंगे सीरीज

भारत के लिए करो या मरो मैच, हारे तो गंवाएंगे सीरीज

भारतीय टीम दूसरे वनडे में और ज्यादा गेंदबाजी विकल्प के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। पहले वनडे में भारत ने पांच गेंदबाज खिलाए थे। इस पर पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की थी। वसीम जाफर और माइकल वॉन जैसे पूर्व दिग्गजों का कहना था कि टीम के पास कम से कम छह गेंदबाजी विकल्प होने चाहिए।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा। यह टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाला मुकाबला है। इस मैच को गंवाते ही भारतीय टीम सीरीज भी गंवा देगी। शुक्रवार को ऑकलैंड में खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को सात विकेट से हराया था। 306 रन बनाने के बावजूद टीम इंडिया हार गई थी। शानदार फॉर्म में चल रहे केन विलियम्सन और टॉम लाथम ने भारत के लिए मुश्किलें पैदा की थीं और आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया था।। ऐसे में दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। 

भारतीय टीम दूसरे वनडे में और ज्यादा गेंदबाजी विकल्प के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। पहले वनडे में भारत ने पांच गेंदबाज खिलाए थे। इस पर पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की थी। वसीम जाफर और माइकल वॉन जैसे पूर्व दिग्गजों का कहना था कि टीम के पास कम से कम छह गेंदबाजी विकल्प होने चाहिए। टीम इंडिया को छठे गेंदबाज की कमी खली थी। विलियम्सन और लाथम ने इसका जमकर फायदा उठाया था और भारतीय गेंदबाजों की धुनाई की थी। कप्तान शिखर धवन और हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे।

बहुत से फैन्स इस बात से परेशान हैं कि मैच टीवी पर कैसे देखें। ऐसे में हम आपको यह बता रहे हैं कि टीवी या फिर मोबाइल पर आप दूसरा वनडे कैसे देख सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ इंतजाम करने होंगे। अगर आपके यहां डीडी फ्री डिश है तो आप डीडी स्पोर्ट्स पर मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। अगर आपके यहां फ्री डिश नहीं है तो ‘फायर स्टिक’ के जरिये अमेजन प्राइम टीवी पर लाइव मैच देख सकते हैं। फायर स्टिक को स्मार्ट टीवी से जोड़कर उस पर अमेजन प्राइम का अपना अकाउंट लॉग इन करें और फिर टीवी पर मैच का लुत्फ उठाएं।

दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव हो सकते हैं। दीपक हुड्डा को मौका दिया जा सकता है। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें वनडे फॉर्मेट में 111 बार आमने-सामने आई हैं। भारत ने इसमें से 55 मैच जीते हैं। वहीं, न्यूजीलैंड को 50 मैचों में जीत मिली है। एक मैच टाई रहा और पांच मुकाबले बेनतीजे रहे। भारत ऐसी पहली टीम है जिसके खिलाफ न्यूजीलैंड ने वनडे में 50 मैच जीते हैं। 

कब है भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मुकाबला 27 नवंबर यानी रविवार को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मुकाबला हैमिल्टन के सेडोन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

कब शुरू होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मुकाबला?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच भारतीय समयानुसार सुबह सात (7) बजे से शुरू होगा। टॉस सुबह 6:30 यानी साढ़े छह बजे होगा।

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के वनडे मैचों के प्रसारण का अधिकार डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports) के पास है। ऐसा सिर्फ डीडी फ्री डिश पर है। डीडी फ्री डिश पर डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर आप फ्री में मैच का आनंद ले सकते हैं।

दूसरे वनडे मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) एप पर देखी जा सकती है। इसके अलावा आप मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स www.amarujala.com पर भी पढ़ सकते हैं।

वनडे सीरीज के लिए दोनों स्क्वॉड
न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, लोकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टॉम लैथम।

भारत: शिखर धवन (कप्तान),  ऋषभ पंत (उपकप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।

Check Also

U-19 T20 World Cup: चैंपियन बनने के बाद झूमीं बेटियां, फैन बने नीरज चोपड़ा, तस्वीरों में देखें फाइनल का रोमांच

महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप के पहले संस्करण में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते …