Breaking News
Home / Uttarakhand News / पहाड़ का गौरव: वाहन चालक के बेटे ने ‘चट्टानी’ इरादों से चूमा सफलता का शिखर, सीडीएस परीक्षा में किया ऑल इंडिया टॉप

पहाड़ का गौरव: वाहन चालक के बेटे ने ‘चट्टानी’ इरादों से चूमा सफलता का शिखर, सीडीएस परीक्षा में किया ऑल इंडिया टॉप

निजी कंपनी में चालक के पद पर तैनात कमल पांडे और दीपिका के बेटे हिमांशु पांडे ने सीडीएस परीक्षा की तैयारी 2017 से शुरू कर दी थी। हिमांशु ने पहले प्रयास में उन्होंने दो परीक्षाएं पास कीं लेकिन तीसरे चरण में मेडिकल में अनफिट हो गए थे।

हल्द्वानी में फतेहपुर लामाचौड़ निवासी वाहन चालक के बेटे हिमांशु पांडे ने सीडीएस की परीक्षा में ऑल इंडिया स्तर पर पहला स्थान हासिल कर जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है। जबकि हल्द्वानी के ही रोहित डांगी को 26वीं रैंक मिली है।

निजी कंपनी में चालक के पद पर तैनात कमल पांडे और दीपिका के बेटे हिमांशु पांडे ने सीडीएस परीक्षा की तैयारी 2017 से शुरू कर दी थी। हालांकि पहले प्रयास में उन्होंने दो परीक्षाएं पास कीं लेकिन तीसरे चरण में मेडिकल में अनफिट हो गए थे। उन्होंने दसवीं और बारहवीं की परीक्षा एबीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल फतेहपुर से पास की। उसके बाद उन्होंने द्वाराहाट में विपिन त्रिपाठी इंजीनियरिंग कालेज से इलेक्ट्रानिक एंड कम्यूनिकेशन में बीटेक किया।

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में लॉकडाउन के समय उन्हें परीक्षा की तैयारी करने में काफी मदद मिली। हिमांशु की बड़ी बहन भावना अहमदाबाद में एसबीआई में असिस्टेंट मैनेजर हैं। छोटा भाई योगेश बीकॉम की पढ़ाई कर रहे हैं। हिमांशु ने अमर उजाला को बताया कि उन्हें आगे बढ़ाने में उनके माता-पिता, दीदी और दोस्तों का हाथ रहा है। डेढ़ साल की ट्रेनिंग के लिए वह अब इंडियन मिलिट्री अकादमी देहरादून जाएंगे।

रोहित डांगी ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया
 वहीं निलियम कालोनी निवासी रोहित डांगी ने भी देश में 26वीं रैंक हासिल की है। रोहित के पिता जीवन सिंह सेना से रिटायर हैं। बिरला स्कूल से बारहवीं की परीक्षा देने के बाद उन्होंने दिल्ली विवि से बीएससी की। रोहित ने सीडीएस परीक्षा दूसरे प्रयास में उत्तीर्ण की। रोहित ने अपनी सफलता का श्रेय एकेडमी चलाने वाले कर्नल एसके रावल के अलावा अपने माता पिता को दिया है।

Check Also

आईपीएल की आलोचना पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- टीम खराब खेल रही तो खिलाड़ी जिम्मेदार, लीग नहीं

गंभीर ने एक अवॉर्ड समारोह में कहा कि खराब प्रदर्शन के लिए आईपीएल को जिम्मेदार …