Breaking News
Home / Sports / ENG vs IND: IPL में कप्तानी गंवाने के बाद पहली बार एक्शन में दिखेंगे रविंद्र जडेजा, इंग्लैंड पहुंचते ही ट्वीट करके लिखा- नई शुरूआत

ENG vs IND: IPL में कप्तानी गंवाने के बाद पहली बार एक्शन में दिखेंगे रविंद्र जडेजा, इंग्लैंड पहुंचते ही ट्वीट करके लिखा- नई शुरूआत

भारतीय टीम में वापसी से पहले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने एक दिलचस्प ट्वीट शेयर किया है। जडेजा एक महीने से अधिक समय से एक्शन से बाहर हैं और चोट के कारण कुछ आईपीएल मैच नहीं खेल पाए।

इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से होने वाले एकमात्र टेस्ट से भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच कोविड के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित कर दिया था। इस सीरीज का आखिरी मैच में एजबेस्टन में खेला जाएगा। भारतीय ऑलराउंडर पिछले महीने से चोट के कारण क्रिकेट से दूर है।
आईपीएल 2022 में वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। लेकिन वह फील्डिंग करते हुए चोटिल हुए थे और फिर पसलियों की चोट के कारण आईपीएल के बाकी बचे सत्र से बाहर हो गए थे। मई के पहले सप्ताह के बाद जडेजा फील्ड पर दिखेंगे। 

वह चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए अपना व्यापार कर रहे थे, जब एक चोट वाली पसली ने उन्हें सीजन से बाहर कर दिया। मई के पहले सप्ताह के बाद पहली बार जडेजा मैदान में उतरेंगे, जब लीसेस्टरशायर के खिलाफ भारत 24 से 27 जून तक लीसेस्टर में अभ्यास मैच में खेलेगा।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी पहुंच गए हैं। वहीं मई के बाद पहली बार फील्ड पर उतरने से पहले रविंद्र जडेजा ने एक दिलचस्प ट्वीट साझा किया है, जिसमें उन्होंने एक तरोताजा शुरुआत करने की बात कही है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ”अलग जर्सी में नए सिरे से शुरुआत करने की ओर”

बतौर कप्तान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रविंद्र जडेजा का पहला कार्यकाल मन के मुताबिक नहीं रहा है। क्योंकि टीम को 8 मैचों में से 6 में हार का सामना करन पड़ा। 8 मैचों के बाद उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी और एमएस धोनी ने एक बार टीम की कमान संभाली। हालांकि 2 मैचों के बाद चोट के कारण रविंद्र जडेजा बाकी सीजन से बाहर हो गए थे। 

इंग्लैंड को 7 से 17 जुलाई तक 3 T20I और इतने ही ODI में भारत की मेजबानी करनी है। इंग्लैंड सीरीज के बाद मेन इन ब्लू 3 ODI और 5 T20I के लिए वेस्ट इंडीज का दौरा करेगा।

Check Also

भारतीय तेज गेंदबाजों के लगातार चोटिल होने पर सबा करीम का बड़ा बयान, एनसीए को ठहराया जिम्मेदार

प्रसिद्ध कृष्णा और यश दयाल भी चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाजों की सूची में …