Breaking News
Home / Uttarakhand News / ड्रग डीलर रनवीर गंगवार गिरफ्तार, 20 लाख की हेरोइन बरामद

ड्रग डीलर रनवीर गंगवार गिरफ्तार, 20 लाख की हेरोइन बरामद

देहरादून । एसटीएफ और एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स की संयुक्त कार्रवाई में उत्तर प्रदेश बरेली के सबसे बड़े ड्रग्स माफिया रिजवान गैंग का ड्रग डीलर रणवीर गंगवार को घेराबंदी कर रविवार सुबह गिरफ्तार किया है। ड्रग डीलर रणवीर गंगवार को उधम सिंह नगर जनपद के थाना पंतनगर इलाके के सिडकुल इंपीरियल चौक से दबोचा है।
उत्तराखंड के कुमाऊं परिक्षेत्र में लंबे समय से सक्रिय ड्रग डीलर रणवीर गंगवार के कब्जे से भारी में 160 ग्राम हेरोइन (मार्फिन स्मैक) बरामद की है, जिसकी कीमत 20 लाख से अधिक आंकी गई है। एसटीएफ के मुताबिक गिरफ्तार किया गया ड्रग्स तस्कर रणवीर गंगवार लंबे समय से उत्तर प्रदेश बरेली फतेहगंज से स्मैक, हेरोइन की खेप उत्तराखंड में सप्लाई कर रहा था।
 एसटीएफ के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी साल 2018 में हाफिज गैंग सदस्य के रूप में जेल जा चुका है। इसका लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास है। इसकी गिरफ्तारी से कई और सक्रिय ड्रग माफियाओं पर शिकंजा कसने की उम्मीद बढ़ गई है। ऐसे में एसटीएफ और एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स द्वारा नशे के नेटवर्क विरुद्ध यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.। एसटीएफ के मुताबिक यूपी के बरेली से भारी मात्रा में जहरीली ड्रग्स लाकर उत्तराखंड के कुमाऊं परिक्षेत्र में सप्लाई करने वाले ड्रग्स पैडलर रनवीर गंगवार की गिरफ्तारी होने से अब बरेली से स्मैक की सप्लाई करने वाले एक और बड़े तस्कर रियासत की तलाश तेज कर दी गई हैं। क्योंकि बरेली के सबसे बड़े ड्रग्स माफिया रिजवान गैंग में शामिल कई ड्रग्स डीलरों का उत्तराखंड में एक अरसे से नशा तस्करी में सक्रियता है। ऐसे में इस बड़े नेटवर्क को ध्वस्त करने के विशेष अभियान में जिस तरह से पहले रिजवान की पत्नी और फिर रिजवान की गिरफ्तारी कर उसके गैंग कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजने से यह सक्रिय नेटवर्क ध्वस्त होता जा रहा है। ड्रग माफिया रिजवान की अवैध प्रॉपर्टी भी तमाम पहले ही जब्त की जा चुकी है।

Check Also

विद्यालयों में एकल शिक्षक व्यवस्था होगी समाप्त, प्रत्येक 15 दिन में होगी आंतरिक परीक्षा

प्रदेश सरकार ने प्रारंभिक शिक्षा की दशा सुधारने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। राजकीय …