Breaking News
Home / Uttarakhand News / विवेकाधीन कोष से 81 महिलाओं को सहायता राशि के चेक बांटे

विवेकाधीन कोष से 81 महिलाओं को सहायता राशि के चेक बांटे

ऋषिकेश । बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने भैया दूज के पावन अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 81 लाभार्थी महिलाओं को पांच लाख 25 हजार रूपए के चेक वितरित किए। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि भारतीय संस्कृति में भैया दूज मनाने की परंपरा प्राचीन काल से चली आ रही है और भाई-बहन के  मजबूत संबंधों का यह महत्वपूर्ण त्यौहार है।
श्री अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा है कि भैया दूज त्यौहार मनाने के पीछे कई पौराणिक कथाए हैं, जिनमें से सबसे लोकप्रिय देवी यामी और उनके भाई यमराज की कथा काफ़ी लोकप्रिय है।  यामी अपने भाई यमराज से अत्यंत स्नेह करती थीं.। जिसके बाद यमराज ने उन्हें सुख, समृद्धि एवं ऐश्वर्य का वरदान दिया, इसी वजह से हर साल संपूर्ण देश भर में भैया दूज मनाया जाता है। श्री अग्रवाल ने कहा है कि राजनीति में उनका संबंध हमेशा नेता व जनता का नहीं बल्कि प्रत्येक से पारिवारिक संबंध है । उन्होंने  विश्वास जताया  है कि यह संबंध और अधिक मजबूत होगा।
श्री अग्रवाल ने कहा है कि उन्होंने हमेशा विकास को महत्व दिया है और विकास के पथ पर वह सतत चल रहे हैं । विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष सरकार द्वारा चलाए जाने वाली कोई स्कीम नहीं है बल्कि यह विवेक के आधार पर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, जरूरतमंदों, विकलांग, विधवा को  दिया जाने वाला विवेकाधीन कोष है।
उन्होंने कहा है कि उन्होंने प्रदेश के सभी विधानसभाओं में जरूरतमंदों तक स्थानीय विधायकों के माध्यम से धनराशि को पहुंचाने का प्रयास किया ।जिसमें उन्होंने राजनीति से ऊपर उठकर प्रत्येक दल के विधायकों  को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष देने का प्रयास किया। जिसकी विपक्ष के विधायकों ने भूरी भूरी प्रशंसा भी की। इस इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित सभी महिलाओं को श्री अग्रवाल ने भैया दूज की शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर पार्षद सुंदरी कंडवाल, कविता साह, कमला नेगी, शिवानी भट्ट, विमला नैथानी, सीमा रीना, रजनी बिष्ट, रानी शर्मा, शांति देवी, कविता देवी, पुष्पा नैथानी, विमला देवी, सावित्री,  प्यारो देवी, अनीता कैंतूरा आदि सहित अनेक महिलाएं उपस्थित थी।

Check Also

आईपीएल की आलोचना पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- टीम खराब खेल रही तो खिलाड़ी जिम्मेदार, लीग नहीं

गंभीर ने एक अवॉर्ड समारोह में कहा कि खराब प्रदर्शन के लिए आईपीएल को जिम्मेदार …