Breaking News
Home / Sports / दिनेश कार्तिक के डेब्यू मैच में खेलने वाला इंग्लिश क्रिकेटर अब अंपायर बनकर मैदान पर उतरा साथ

दिनेश कार्तिक के डेब्यू मैच में खेलने वाला इंग्लिश क्रिकेटर अब अंपायर बनकर मैदान पर उतरा साथ

दिनेश कार्तिक ने अपना डेब्यू मैच सितंबर 2004 में खेला था, और तब इंग्लैंड के एलेक्स हार्फ अपना तीसरा वनडे इंटरनेशनल मैच खेल रहे थे। कार्तिक-हार्फ एक बार फिर मैदान पर साथ उतरे लेकिन इस बार नजारा अलग था।

India vs England टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच 7 जुलाई को साउथम्पटन में खेला गया, जिसे टीम इंडिया ने आसानी से 50 रनों से अपने नाम कर लिया। इस मैच में एक मजेदार बात देखने को मिली। इस मैच में ऑनफील्ड अंपायर एलेक्स हार्फ और डेविड मिल्न्स थे। एलेक्स हार्फ इंटरनेशनल क्रिकेट में दिनेश कार्तिक के साथ खिलाड़ी के तौर पर भी खेल चुके हैं। दरअसल दिनेश कार्तिक ने अपना डेब्यू वनडे इंटरनेशनल मैच 5 सितंबर 2004 को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर खेला था। उस मैच में हार्फ अपना तीसरा वनडे इंटरनेशनल मैच खेल रहे थे।

तब एक दूसरे के खिलाफ खिलाड़ी के तौर पर खेलने वाले दिनेश कार्तिक और एलेक्स हार्फ सालों बाद एक बार फिर मैदान पर साथ थे, लेकिन इस बार हार्फ खिलाड़ी नहीं अंपायर थे। 2004 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले दिनेश कार्तिक ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की है। 37 साल के कार्तिक ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से दमदार बल्लेबाजी की, जिसके दम पर उन्हें टीम इंडिया में वापसी करने का मौका मिला है।

हार्दिक का ऑलराउंड प्रदर्शन, भारत ने इंग्लैंड को 50 रनों से रौंदा

दिनेश कार्तिक ने साउथम्पटन में सात गेंद पर 11 रन बनाए। हार्दिक पांड्या की फिफ्टी के दम पर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 198 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड की टीम 148 रनों पर ऑलआउट हो गई। हार्दिक पांड्या ने चार ओवर में 33 रन खर्चकर चार विकेट भी लिए और मैन ऑफ द मैच चुने गए।

Check Also

IND vs NZ 3rd T20 Weather: भारत-न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम,

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भी बल्लेबाजों को पिच …