Breaking News
Home / Uttarakhand News / ENG vs IND: एजबेस्टन में होगा हाईवोल्टेज मुकाबला, जानें कैसा रहेगा दूसरे टी20 के दौरान मौसम का हाल

ENG vs IND: एजबेस्टन में होगा हाईवोल्टेज मुकाबला, जानें कैसा रहेगा दूसरे टी20 के दौरान मौसम का हाल

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मैच एजबेस्टन में खेला जाएगा। पहले मैच की तरह ही इस मैच में बारिश की संभावना नहीं है। भारत तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे है।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में होने वाले मैच को जीतकर भारत सीरीज जीतने की कोशिश करेगा, तो वहीं इंग्लैंड की नजरें बराबरी पर होंगी। तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती मुकाबले में रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने 50 रनों से दमदार जीत हासिल की। वहीं जोस बटलर को इंग्लैंड के सीमित ओवरों का फुल टाइम कप्तान बनने के बाद पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। 

इंग्लैंड और भारत की टीमें रिशेड्यूल टेस्ट मैच के दौरान एजबेस्टन में ही खेली थी। लेकिन इस मैच में बारिश की वजह से कई बार खेल रुका था। लेकिन दूसरे टी20 मैच के लिए बर्मिंघम का मौसम काफी शानदार रहेगा। आज के दिन तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहेगा और पूरे गेम के दौरान बारिश की संभावना नहीं है। 

बर्मिंघम का एजबेस्टन स्टेडियम एक अच्छा स्कोरिंग मैदान है। T20I फॉर्मेट में एजबेस्टन में पहली पारी का औसत 169 है, जबकि दूसरी पारी का औसत 151 है। इस मैदान पर कुल 5 टी20 मुकाबले खेले गए हैं और सभी मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। पिछले मैच की तरह एजबेस्टन स्टेडियम में भी तेज गेंदबाजों को काफी स्विंग मिलेगी।

Check Also

विद्यालयों में एकल शिक्षक व्यवस्था होगी समाप्त, प्रत्येक 15 दिन में होगी आंतरिक परीक्षा

प्रदेश सरकार ने प्रारंभिक शिक्षा की दशा सुधारने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। राजकीय …