Breaking News
Home / Sports / बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शमी के रिप्लेसमेंट का एलान, इस तूफानी गेंदबाज को मिली जगह

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शमी के रिप्लेसमेंट का एलान, इस तूफानी गेंदबाज को मिली जगह

शमी को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया है। बुमराह की गैरमौजूदी में शमी वनडे सीरीज में भारतीय पेस अटैक का नेतृत्व करने वाले थे।

भारतीय टीम फिलहाल बांग्लादेश के दौरे पर है। टीम इंडिया को रविवार से बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इससे पहले टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कंधे में चोट की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि कर दी है। शमी की जगह वनडे सीरीज के लिए उमरान मलिक को स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने बताया- तेज गेंदबाज शमी को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज की तैयारी के दौरान ट्रेनिंग सेशन में कंधे में चोट लगी थी। वह फिलहाल बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

उमरान न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे। उन्होंने इस दौरे पर शानदार गेंदबाजी की थी। वनडे सीरीज में वह टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने तीन मैचों में तीन विकेट झटके थे।

टेस्ट सीरीज की टीम में भी शामिल शमी
शमी को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया है। बुमराह की गैरमौजूदी में शमी वनडे सीरीज में भारतीय पेस अटैक का नेतृत्व करने वाले थे। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे रविवार को ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड दौरे से आराम मिला था

इससे पहले शमी को रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे अन्य सीनियर खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड दौरे से भी आराम दिया गया था। शमी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के हिस्सा थे। हालांकि, उस टूर्नामेंट में वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से रोहित, कोहली और राहुल समेत तमाम सीनियर खिलाड़ी टीम में वापसी कर रहे हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मौजूदा टीम में शमी के अलावा पहले से ही चार तेज गेंदबाज थे। इनमें शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन शामिल हैं। ऐसे में उमरान के जुड़ने से टीम को और मजबूती मिलेगी। इसके अलावा अगर शमी की चोट गंभीर हुई तो दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए किसी तेज गेंदबाज को जरूर टीम में जगह बनाने का मौका मिलेगा।

भारतीय टीम फिलहाल ढाका में है और शुक्रवार को टीम ने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। इसमें ज्यादातर खिलाड़ी मौजूद रहे। भारतीय टीम इस सीरीज के साथ ही अगले साल घर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू करेगी। भारतीय टॉप ऑर्डर पर सबकी नजरें होंगी। रोहित और राहुल पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं।

Check Also

U-19 T20 World Cup: चैंपियन बनने के बाद झूमीं बेटियां, फैन बने नीरज चोपड़ा, तस्वीरों में देखें फाइनल का रोमांच

महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप के पहले संस्करण में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते …