Breaking News
Home / Uttarakhand News / Covid 19: तीन दिन में दोगुना मिले कोरोना मरीज, 32 नए पॉजिटिव केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग चिंतित

Covid 19: तीन दिन में दोगुना मिले कोरोना मरीज, 32 नए पॉजिटिव केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग चिंतित

उत्तराखंड में कोरोना केसों में धीरे-धीरे इजाफा हो रहा है। पिछले तीन दिनों में कोरोना केस दोगुने हो गए हैं। गुुरुवार को 32 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ गई है।

उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना संक्रमण में इजाफा होने लगा है। पिछले तीन दिनों के दौरान राज्य में कोरोना के नए मामले करीब दो गुना हुए हैं। इससे संक्रमण को लेकर एक बार फिर चिंता बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग की हेल्थ रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को राज्य में कोरोना के कुल 17 नए मरीज मिले थे।

जबकि गुरुवार को 32 नए मरीज मिले हैं। एक दिन के अंतराल पर ही मरीजों की संख्या तकरीबन दोगुना हो गई है। राज्य में मंगलवार को 17, बुधवार को 27 जबकि गुरुवार को 32 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। राज्य में सबसे अधिक संक्रमण के मामले राजधानी देहरादून में मिल रहे हैं।

देहरादून में मंगलवार को 11 मरीज थे जो बुधवार को 18 हुए और गुरुवार को 20 तक पहुंच गए हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग चिंता में पड़ गया है। दरअसल देश भर में पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है। उसका असर अब राज्य पर भी दिखने लगा है। राज्य में इस समय चारधाम यात्रा पीक पर चल रही है और इससे स्वास्थ्य विभाग के अफसर खासे चिंतित है।

यदि संक्रमण बढ़ा तो इसका असर चारधाम यात्रा पर पड़ने के साथ ही राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं पर भी पड़ सकता है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है और कोविड को लेकर गाइडलाइन भी जारी की जा चुकी है। 

Check Also

Uttarakhand@25: आज से चार दिन मसूरी में चिंतन करेगी धामी सरकार, विकास का रोडमैप होगा तैयार

चिंतन शिविर मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में होगा। शिविर में सीएम …