Breaking News
Home / Sports / Commonwealth Games 2022 Indian Medalist: भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक जीते 6 पदक, ये है विजेताओं की पूरी लिस्ट

Commonwealth Games 2022 Indian Medalist: भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक जीते 6 पदक, ये है विजेताओं की पूरी लिस्ट

भारत ने बर्मिंघम में जारी राष्ट्रमंडल खेलों में अब तक 6 पदक अपने नाम कर लिए हैं। भारत के लिए वेटलिफ्टिंग में ही अब तक सभी पदक आए हैं। ये है पूरी लिस्ट।

बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन हो रहा है। इन खेलों के पहले तीन दिन का खेल समाप्त हो गया है और भारत ने 6 पदक अपने नाम कर लिए हैं। खेलों के पहले दिन भारत का कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पदकों का खाता नहीं खुला था, लेकिन जैसे ही वेटलिफ्टिंग में भारत के लिए संकेत सरगर ने पहला पदक जीता तो दूसरे दिन का खेल समाप्त होते-होते भारत के पदकों की संख्या चार हो चुकी थी।

हैरान करने वाली बात ये है कि वेटलिफ्टिंग में ही अब तक भारत के सभी पदक आए हैं। भारत ने अब तक CWG 2022 में 6 पदक जीते हैं, जिनमें तीन गोल्ड मेडल, दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। भारत के लिए सबसे पहले संकेत सरगर ने सिल्वर मेडल जीता था, जबकि दूसरा मेडल भारत को गुरुराजा पुजारी ने दिलाया। उन्होंने वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता। वहीं, मीराबाई चानू ने गोल्ड मेडल और बिंद्यारानी देवी ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के तीसरे दिन भारत को पांचवां पदक वेटलिफ्टिंग में जेरेमी लालरिनुंगा ने दिलाया। उन्होंने मेंस 67kg कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता। इस टूर्नामेंट के लिए भारत का ये दूसरा गोल्ड मेडल है। दिन का दूसरा गोल्ड मेडल और भारत के लिए इस टूर्नामेंट का तीसरा गोल्ड मेडल अचिंता शेउली ने जीता। उन्होंने 75kg कैटेगरी में गोल्ड मेडल पर कब्जा किया।  

CWG 2022 में भारत के लिए पदक जीतने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

संख्याएथलीट/टीमइवेंटखेलपदक
1.संकेत सरगरMen’s 55kgवेटलिफ्टिंगसिल्वर
2.गुरुराजा पुजारीMen’s 61kgवेटलिफ्टिंगब्रॉन्ज
3.मीराबाई चानूWomen’s 49kgवेटलिफ्टिंगगोल्ड
4.बिंद्यारानी देवीWomen’s 55kgवेटलिफ्टिंगसिल्वर
5.जेरेमी लालरिनुंगाMen’s 67kgवेटलिफ्टिंगगोल्ड
6.अचिंता शेउलीMen’s 75kgवेटलिफ्टिंगगोल्ड

Check Also

 मैनचेस्टर यूनाइटेड को बेचने के लिए तैयार है ग्लेजर फैमिली, खरीदारों की तलाश जारी

मैनचेस्टर यूनाइटेड के क्लब से क्रिस्टियानो रोनाल्डो अलग हो चुके हैं। इसके साथ ही क्लब …