Breaking News
Home / Sports / Asia Cup 2022: भारत बनाम पाकिस्तान एनकाउंटर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और विराट कोहली का जलवा, यहां देखें पूरी लिस्ट

Asia Cup 2022: भारत बनाम पाकिस्तान एनकाउंटर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और विराट कोहली का जलवा, यहां देखें पूरी लिस्ट

एशिया कप में IND vs PAK एनकाउंटर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित शर्मा 367 रनों के साथ टॉप पर हैं, वहीं विराट कोहली 255 रनों के साथ दूसरे पायदान पर हैं।

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में अपने अभियान का आगाज चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को करेगी। दोनों देशों के फैंस को इस महा मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। 10 महीने बाद एक बार फिर फैंस को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला देखने को मिलेगा। आखिरी बार अक्टूबर 2021 में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी जहां पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी। एशिया कप 2022 में भारत की नजरें पाकिस्तान के साथ हिसाब चुकता करने के साथ टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ करने पर होगी। भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से पहले हम आपके लिए उन खिलाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्होंने एशिया कप में IND vs PAK मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। भारतीय बल्लेबाजों की सूची में रोहित शर्मा और विराट कोहली का जवाब बरकरार है, वहीं पाकिस्तान की टॉप 5 बल्लेबाजों की सूची में मौजूदा स्क्वॉड का कोई बल्लेबाज नहीं है।

एशिया कप में IND vs PAK एनकाउंटर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित शर्मा 367 रनों के साथ टॉप पर हैं, वहीं उनके पीछे विराट कोहली 255 रनों के साथ दूसरे पायदान पर हैं। इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बाद सूची में वीरेंद्र सहवाग, शिखर धवन और एमएस धोनी हैं।

रोहित शर्मा- 367
विराट कोहली- 255
वीरेंद्र सहवाग- 179
शिखर धवन- 170
एमएस धोनी- 169

वहीं पाकिस्तानी खिलाड़ियों की टॉप 5 सूची पर एक नजर डालें तो शोएब मलिक 432 रनों के साथ टॉप पर हैं और उनके बाद यूनिस खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद यूसुफ और नासिर जमशेद का नाम आता है। मगर इन 5 बल्लेबाजों में से कोई भी खिलाड़ी मौजूदा स्क्वॉड का हिस्सा नहीं है। बता दें, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज सक्रिय क्रिकेटर हैं।

शोएब मलिक-432
यूनिस खान- 238
मोहम्मद हफीज- 184 
मोहम्मद यूसुफ- 180
नासिर जमशेद- 165
 

Check Also

IND vs NZ 3rd T20 Weather: भारत-न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम,

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भी बल्लेबाजों को पिच …