Breaking News
Home / Uttarakhand News / कराटे के 21 पदक विजेता खिलाड़ियों को किया सम्मानित

कराटे के 21 पदक विजेता खिलाड़ियों को किया सम्मानित

ऋषिकेश । विधानसभा अध्यक्ष के बैराज स्थित कैंप कार्यालय में आज 21 कराटे खिलाड़ियों को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतने पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सम्मानित किया। इस दौरान श्री अग्रवाल ने खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर एवं प्रमाण पत्र देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कराटे खिलाड़ियों की खूब प्रशंसा करते हुए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की बात कही।उन्होंने कहा कि कराटे के खिलाड़ी शहर ही नहीं राज्य, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर  तीर्थ नगरी ऋषिकेश का नाम रोशन कर रहे हैं।
श्री अग्रवाल ने खिलाड़ियों को शुभकामना देते हुए कहा की हौसले बुलंद हों और काम करने की लगन हो तो मंजिल पाना कभी भी मुश्किल नहीं होता। हार-जीत व्यक्ति की लगन पर निर्भर करती है। स्वस्थ और फुर्तीला शरीर खिलाड़ी को जीत के लक्ष्य को हासिल करने में मदद करता है। उन्होंने कहा की सही खाने-पीने के साथ व्यायाम और योग से तंदुरुस्त बना जा सकता है।श्री अग्रवाल ने मोबाइल फोन पर गेम खेलने वाले बच्चों को सचेत करते हुए कहा कि इससे आंखों के अलावा दिमाग पर भी प्रभाव पड़ता है। इससे बेहतर है कि हम खेल गतिविधियों में खुद को शामिल करें।
सम्मान पाने वालों में स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी आरवी कंसवाल, कृष्णा शर्मा, वर्णन कुडियाल, कृष्ण जाटव, कीर्तन भंडारी एवं रजत पदक विजेता खिलाड़ी तमसा भारती,वत्सल रमोला, अविरल थपलियाल, कृष्णा चंद रमोला, कार्तिक पाल, रोहित जोशी, केशव सिंह  एवं कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी शांभवी नौटियाल, चित्रांशी भारती, प्रदुमन, दक्ष तलवाड, अक्षत रमोला, अभिषेक रमोला, मंथन जाटव, प्रणय रावत, सुजल भारद्वाज आदि शामिल थे। वहीं श्री अग्रवाल ने तीर्थ नगरी के कराटे खिलाड़ी अनिकेत अवस्थी को कौन बनेगा करोड़पति में टॉप टेन में पहुंचने पर सम्मानित किया। इस अवसर पर कराटे कोच राजेंद्र गुप्ता ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में पूरे देश से 600 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया तथा ऋषिकेश के खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में काफी शानदार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर कराटे कोच राजेंद्र गुप्ता, नगर निगम पार्षद शिव कुमार गौतम, कोच वरदान वर्मा, सिद्धार्थ, सुमित, आकाश उनियाल, अरुण कुमार, अशोक अवस्थी, भरत मंदिर इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य डीवीएस रावत, पूर्व प्रधान रविंद्र कश्यप, अशोक पासवान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Check Also

Uttarakhand@25: आज से चार दिन मसूरी में चिंतन करेगी धामी सरकार, विकास का रोडमैप होगा तैयार

चिंतन शिविर मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में होगा। शिविर में सीएम …