Breaking News
Home / Uttarakhand News / मोटर मार्गांे के निर्माण एवं सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रु. देने की घोषणा की

मोटर मार्गांे के निर्माण एवं सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रु. देने की घोषणा की

ऋषिकेश । ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत हरिपुर कला में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आंतरिक मोटर मार्गांे के निर्माण एवं सामुदायिक भवन निर्माण के लिए विधायक निधि से 10 लाख रुपए जले की घोषणा की। जबकि विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर 150 स्ट्रीट लाइट भी लगाई जाएगी। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि हरिपुर कला क्षेत्र में आंतरिक मोटर मार्गाे का जाल बिछा हुआ है। उन्होंने कहा है कि उनकी प्राथमिकता मे शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के समुचित विकास करने की है। जनता मिलन कार्यक्रम के दौरान श्री अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा है कि मोटर मार्ग, विद्युत व्यवस्था और शुद्ध पेयजल आपूर्ति यह आम जनजीवन की मुख्य समस्या रहती है इसके समाधान के लिए ऋषिकेश विधानसभा में पर्याप्त मात्रा में मोटर मार्गाे का निर्माण किया गया है जिससे लोगों को आवागमन में सुविधा हो रही है।
श्री अग्रवाल ने कहा है कि शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए ऋषिकेश के ग्रामीण क्षेत्रों में अनेक पेयजल की योजनाएं संचालित की जा रही है जो 30 वर्षों की कार्य योजना के तहत बनाई जा रही है ताकि बढ़ते जनसंख्या घनत्व के अनुसार 30 वर्षों तक यह योजना कार्य करेगी। श्री अग्रवाल ने कहा है कि विद्युत व्यवस्था को लेकर अनेक नए ट्रांसफार्मर क्षेत्र में लगाए गए ताकि लो वोल्टेज की समस्या न रहे श, बंचिंग केवल का कार्य विभिन्न क्षेत्रों में किया गया है जिससे लोगों को विद्युत करंट लगने जैसी समस्या से भी निजात मिल रही है।
उन्होंने कहा है कि जिन क्षेत्रों में मोटर मार्गाे का डामरीकरण नहीं हुआ है वहां के लिए विधायक निधि से ₹ पांच लाख दिए जा रहे हैं, जबकि हरिपुर कला में सामुदायिक भवन का निर्माण भी किया जाएगा जिसके लिए ₹ पाच लाख विधायक निधि से दिए गए हैं। उन्होंने कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की जाएगी ताकि लोगों को जंगली जानवरों के खतरों से बचा जा सके एवं आवागमन में परेशानी न हो। इस अवसर पर स्थानीय लोगों ने विकास कार्यों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल जी का सम्मान भी किया। इस अवसर पर महंत कमल दास जी महाराज, कांता प्रसाद बडोला, स्वामी अखिलेश योगी, हरिपुर कला की प्रधान गीतांजलि जखमोला, समाजसेवी मनोज जखमोला, युवा मोर्चा के महामंत्री अंकित बाहुखंडी, कृष्ण लाल दुआ, अमित शर्मा, सुरेंद्र रयाल, रितु दुआ, राजेश लखेडा, राजेश भारद्वाज, धर्मेंद्र मोहन ग़्वाडी, उपप्रधान मनोज शर्मा, कमलेश कांडपाल, दिनेश थपलियाल, शिवानी गोस्वामी, दीपिका लखेडा, अमृत भाई पटेल, सीमा शर्मा, रीता, पूजा ग़्वाडी, विशांत गुप्ता, अनीता गुप्ता, अनिल रयाल, श्रीनिवास सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Check Also

आईपीएल की आलोचना पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- टीम खराब खेल रही तो खिलाड़ी जिम्मेदार, लीग नहीं

गंभीर ने एक अवॉर्ड समारोह में कहा कि खराब प्रदर्शन के लिए आईपीएल को जिम्मेदार …