Breaking News
Home / Uttarakhand News / सैन्गुइन वी केयर वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया शिक्षक दिवस
राजकीय इन्टर कोलेज एवं जूनियर हाई स्कूल, केदारावाला के शिक्षकों को शिक्षक दिवस पर किया गया सम्मानित –

सैन्गुइन वी केयर वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया शिक्षक दिवस
राजकीय इन्टर कोलेज एवं जूनियर हाई स्कूल, केदारावाला के शिक्षकों को शिक्षक दिवस पर किया गया सम्मानित –

देहरादून- दिनांक 5 सितम्बर, 2022 – सैन्गुइन वी केयर वेलफेयर सोसाइटी (राष्ट्रीय स्तरीय एन.जी.ओ) द्वारा ग्राम पंचायत केदारावाला के राजकीय इंटर कॉलेज एवं जूनियर हाई स्कूल के शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान हेतु सम्मानित किया गया .
कार्यक्रम की शुरुआत डॉ. सर्वपल्ली राधकृष्णन जी के छाया चित्र पर पुष्प
अर्पित कर की गयी,जिसके बाद, पूर्व प्रधान एवं संस्था के देहरादून हेड इमरान खान ने शिक्षक दिवस पर, संस्था की ओर से, प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों को बधाई दी और संस्था की अधक्ष डॉ कंचन नेगी , अंतरराष्ट्रीय एजुकेशनिस्ट, ट्रेनर, रिसर्च एवं डेवलपमेंट हेड , एडिटर –इन- चीफ उत्तराखंड हेरिटेज मीडिया को उनके सम्बोधन के लिए आमंत्रित किया.
डॉ. कंचन नेगी ने अपने वक्तव्य में कहा कि हर वर्ष 5 सितंबर को हमारे निस्स्वार्थ शिक्षकों को उनके बहुमूल्य कार्य को सम्मान देने के लिये शिक्षक दिवस मनाया जाता है। 5 सितंबर हमारे पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधकृष्णन का जन्मदिन है जिन्होंने पूरे भारत में शिक्षकों को सम्मान देने के लिये शिक्षक दिवस के रुप में उनके जन्मदिन को मनाने का आग्रह किया था। उन्होंने आगे कहा कि हमारे शिक्षक हमें शैक्षणिक दृष्टी से तो बेहतर बनाते ही हैं साथ ही हमारे ज्ञान एवं विश्वास स्तर को बढ़ाकर नैतिक रुप से भी हमें अच्छा बनाते हैं। जीवन में अच्छा करने के लिये शिक्षक हमें हर असंभव कार्य को संभव करने की प्रेरणा देते हैं। ये सर्वविदित है कि हमारे जीवन को सँवारने में शिक्षक की एक बड़ी और महत्वपूर्ण भूमिका होती है. अत :
अपने निष्ठावान शिक्षकों के लिये हमारी भी कुछ जिम्मेदारी बनती है, और इसीलिये हमारी संस्था जो कि महिलाओं, बच्चों, शिक्षा, रिसर्च , पर्यावरण के लिए कार्य करती है, मानती है कि शिक्षकों को भी उनके प्रोत्साहन के लिए समानित किया जाना चाहिए.”

इसके उपरान्त, वर्तमान प्रधानं केदारावाला , तबस्सुम इमरान , संस्था की अधक्ष डॉ. कंचन नेगी, देहरादून हेड इमरान खान, उप प्रधान सविता पाल द्वारा राजकीय इन्टर कोलेज एवं जूनियर’ हाई स्कूल, केदारावाला के शिक्षकों को उनके योगदान हेतु प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया.
कार्यक्रम में , राजकीय इन्टर कोलेज के प्रधानाचार्य अमित कुमार बिसारिया, जूनियर हाई स्कूल के प्रधानाचार्य ज़हीर अहमद, ग्राम प्रधान केदारावारल तबस्सुम इमरान, के साथ – साथ समस्त शिक्षकगण एवं विद्यार्थीगण उपस्थित थे.

Check Also

Uttarakhand@25: आज से चार दिन मसूरी में चिंतन करेगी धामी सरकार, विकास का रोडमैप होगा तैयार

चिंतन शिविर मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में होगा। शिविर में सीएम …