Breaking News
Home / International News / वॉशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस से कुछ ही दूरी पर फायरिंग, पुलिस अधिकारी समेत कई लोगों को लगी गोली

वॉशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस से कुछ ही दूरी पर फायरिंग, पुलिस अधिकारी समेत कई लोगों को लगी गोली

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शूटिंग 14 वें और यू स्ट्रीट पर संगीत समारोह की साइट पर या उसके पास हुई। एमपीडी अधिकारी के पैर में गोली लगी है। साथ ही और भी पीड़ितों के मिलने की अपुष्ट खबरें हैं।

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी के यू स्ट्रीट नॉर्थवेस्ट में संगीत कार्यक्रम के दौरान फायरिंग हुई है, जिसमें एक पुलिस अधिकारी सहित कई लोगों को गोली लगी है। यह इलाका व्हाइट हाउस से 2 मील से भी कम दूरी पर है। डीसी पुलिस यूनियन ने भी पुष्टि की है कि शूटिंग के दौरान एक पुलिस अधिकारी को गोली लगी है, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है और अब तबीयत स्थिर है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शूटिंग 14 वें और यू स्ट्रीट पर संगीत समारोह की साइट पर या उसके पास हुई। एमपीडी अधिकारी के पैर में गोली लगी है। साथ ही और भी पीड़ितों के मिलने की अपुष्ट खबरें हैं। पुलिस लोगों को इलाके में जाने से बचने के लिए कह रही है। फायरिंग करने वाले शख्स को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

गुरुवार को गिरजाघर में हुई थी गोलीबारी
वहीं, अलबामा के उस गिरजाघर में रविवार को पूजा फिर से शुरू हो गई, जहां एक बंदूकधारी ने सप्ताह के शुरू में तीन बुजुर्गों की गोली मार कर हत्या कर दी थी। आयरनडेल के 84 वर्षीय वाल्टर बार्ट राईनी, पेलहम की 75 वर्षीय सारा येगर और 84 वर्षीय एक अन्य महिला की गुरुवार रात हुए हमले में मौत हो गई। पुलिस ने तीसरी पीड़िता के नाम का खुलासा नहीं किया है।

हथियार खरीदने की उम्र बढ़ाने की जरूरत: बाइडेन
अमेरिका में बंदूक हिंसा की बढ़ती घटनाओं पर राष्ट्रपति जो बाइडेन कई बार चिंता जता चुके हैं। उन्होंने कहा था कि बच्चों और परिवारों की सुरक्षा के लिए अमेरिका को हमले के हथियारों पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें खरीदने के लिए उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “हमें हमले वाले हथियारों पर प्रतिबंध लगाना होगा। अगर हम ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो हमें उन्हें खरीदने की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 कर देनी चाहिए।”

Check Also

कंबोडिया में बोले राजनाथ- हम ऐसे समय में मिल रहे जब दुनिया विघटनकारी राजनीति से बढ़ते संघर्ष को देख रही

भारत-आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए  कंबोडिया के सिएम रीप पहुंचे …