Breaking News
Home / Sports /  मैनचेस्टर यूनाइटेड को बेचने के लिए तैयार है ग्लेजर फैमिली, खरीदारों की तलाश जारी

 मैनचेस्टर यूनाइटेड को बेचने के लिए तैयार है ग्लेजर फैमिली, खरीदारों की तलाश जारी

मैनचेस्टर यूनाइटेड के क्लब से क्रिस्टियानो रोनाल्डो अलग हो चुके हैं। इसके साथ ही क्लब के मालिकों ने कहा है कि वह इस क्लब को बेचने के लिए तैयार हैं। 

इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड की मालिक ग्लेजर फैमिली इस क्लब को बेचने की तैयारी कर रहे हैं। ग्लेजर फैमिली का कहना है कि वह इस क्लब को बेचने के विकल्प पर सहमत हैं। 17 साल तक इस क्लब को संभालने के बाद ग्लेजर फैमिली इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि खरीदार इसके लिए क्या कीमत चुकाना चाहते हैं। 

पिछले कुछ समय में इस क्लब का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और फैंस ने इसके खिलाफ प्रदर्शन भी किया था। इस क्लब की कीमत लगभग पांच बिलियन यूरो (48586 करोड़ रुपये) है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगर ग्लेजर फैमिली इसे बेचती है तो अमेरिकी निवेशक इसे खरीद सकते हैं। 

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एक बयान जारी कर बताया कि अपनी रणनीति में बदलाव करने के लिए तैयार है। ग्लेजर फैमिली क्लब में नए निवेश, बिक्री, या कंपनी से जुड़े अन्य लेनदेन के लिए अपने विकल्प खुले रख रही है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड की तरफ से जारी बयान में कहा गया “मैनचेस्टर यूनाइटेड दुनिया के सबसे सफल और ऐतिहासिक स्पोर्ट्स क्लबों में से एक, आज घोषणा करता है कि कंपनी का निदेशक मंडल क्लब के लिए रणनीतिक विकल्पों का पता लगाने के लिए एक प्रक्रिया शुरू कर रहा है। इस प्रक्रिया को क्लब के विकास के लिए डिजाइन किया गया है। इसका अंतिम लक्ष्य क्लब को मैदान पर और व्यावसायिक रूप से अवसरों को भुनाने में और सक्षम बनाना है। इस प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, बोर्ड क्लब में नए निवेश, बिक्री, या कंपनी से जुड़े अन्य लेनदेन सहित सभी रणनीतिक विकल्पों पर विचार करेगा। इसमें स्टेडियम और बुनियादी ढांचे के पुनर्विकास सहित क्लब को मजबूत करने के लिए कई पहलों का मूल्यांकन शामिल होगा। वैश्विक स्तर पर क्लब के संचालन का विस्तार, प्रत्येक क्लब के पुरुषों, महिलाओं और अकादमी टीमों की दीर्घकालिक सफलता को बढ़ाने और प्रशंसकों और अन्य हितधारकों के लिए लाभ देने की कोशिश की जाएगी।”

क्लब के कार्यकारी सह-अध्यक्ष निदेशक अवराम ग्लेजर और जोएल ग्लेजर ने कहा “मैनचेस्टर यूनाइटेड की ताकत 1.1 बिलियन फैंस के जुनून और वफादारी पर टिकी हुई है। हम क्लब की सफलता का इतिहास जारी रखना चाहते हैं, बोर्ड ने रणनीतिक विकल्पों के गहन मूल्यांकन को स्वीकार किया है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी विकल्पों का मूल्यांकन करेंगे कि हम अपने प्रशंसकों की सर्वोत्तम सेवा करें और मैनचेस्टर यूनाइटेड आज और भविष्य में क्लब के लिए उपलब्ध महत्वपूर्ण विकास के अवसरों का फायदा उठा सके। इस प्रक्रिया के दौरान, हम अपने फैंस, शेयरधारक और विभिन्न हितधारकों के हितों पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करेंगे।”

फुटबॉल क्लब चेल्सी की बिक्री में अहम भूमिका निभाने वाला राइन ग्रुप यूनाइटेड के लिए वित्तीय सलाहकार के रूप में काम करता है। जबकि ग्लेजर फैमिली शेयरहोल्डर्स के लिए, रोथ्सचाइल्ड यह काम करता है। 

ग्लेजर्स फैमिली के बयान के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि 17 साल तक यह क्लब चलाने के बाद यह परिवार अब मैनचेस्टर युनाइटेड को बेच सकता है। यह कल्ब 2013 के बाद से प्रीमियर लीग नहीं जीत पाया है। एलेक्स फर्ग्यूसन के बाद से कई मैनेजर आए और गए, लेकिन कोई सफल नहीं रहा है। हाल ही में फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने क्लब को लेकर विवादित इंटरव्यू दिया था, जिसे लेकर कानूनी लड़ाई जारी है। इसके बाद यह भी बताया गया कि रोनाल्डो तत्काल प्रभाव से क्लब छोड़ चुके हैं। 

Check Also

IND vs NZ 3rd T20 Weather: भारत-न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम,

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भी बल्लेबाजों को पिच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *