Breaking News
Home / Uttarakhand News /  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज कोटद्वार में, अग्निवीर योजना का करेंगे शुभारंभ

 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज कोटद्वार में, अग्निवीर योजना का करेंगे शुभारंभ

कोटद्वार में अग्निवीर योजना का शुभारंभ करने के बाद आज सीएम धामी जनसभा को संबोधित करेंगे। दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी का यह पहला कोटद्वार दौरा है। उनके दौरे पर क्षेत्रवासियों और भाजपा कार्यकर्ताओं की निगाह टिकी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज कोटद्वार पहुंच रहे हैं। वे यहां गढ़वाल मंडल स्तरीय अग्निवीर योजना का शुभारंभ करेंगे। सीएम के कार्यक्रम के लिए जिला पुलिस और प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। वे हेलीकाप्टर से दोपहर 1:30 बजे ग्रास्टनगंज हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से वह पनियाली वन विश्राम गृह पहुंचेंगे। जहां वह भोजन के बाद थोड़ी देर आराम करेंगे। 2:00 बजे वह मॉडल मांटेसरी स्कूल परिसर में अग्निवीर योजना का शुभारंभ करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। 

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां कर ली गई हैं। जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने व्यवस्थाओं और सुरक्षा को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। डीएम ने पांडाल के साथ ही सभी व्यवस्था देख रहे अधिकारियों से कार्यक्रम की रूप रेखा के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने अतिथियों, पत्रकारों और आम नागरिकों की बैठने की व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता दुगड्डा को कार्यक्रम स्थल पर समुचित व्यवस्था करने, बरसात का मौसम होने पर पंडाल को वाटर प्रूफ बनाने, मार्गों पर चूना मार्किंग करने और स्थानीय लोगों के आवागमन के लिए अलग से रूट बनाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे, एएसपी शेखर चंद्र सुयाल, एसडीएम प्रमोद कुमार, तहसीलदार विकास अवस्थी, सीओ जीएल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी का यह पहला कोटद्वार दौरा है। इससे पहले वह विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए सात फरवरी को कोटद्वार आए थे। उनके दौरे पर क्षेत्रवासियों और भाजपा कार्यकर्ताओं की निगाह टिकी है। यह माना जा रहा है कि वे भाजपा के चुनावी घोषणापत्र से संबंधित योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए घोषणाएं कर सकते हैं।

Check Also

विद्यालयों में एकल शिक्षक व्यवस्था होगी समाप्त, प्रत्येक 15 दिन में होगी आंतरिक परीक्षा

प्रदेश सरकार ने प्रारंभिक शिक्षा की दशा सुधारने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। राजकीय …