Breaking News
Home / International News / बिल्‍कुल न खरीदें फ्रिज, कार से भी बनाएं दूरी, तीसरे सबसे अमीर आदमी की इस बात से लोग हैं हैरान

बिल्‍कुल न खरीदें फ्रिज, कार से भी बनाएं दूरी, तीसरे सबसे अमीर आदमी की इस बात से लोग हैं हैरान

पहले ट्विटर, फिर फेसबुक और इसके बाद अमेजन ने बड़े पैमाने पर अपने यहां से कर्मचारियों की छंटनी की है. बताया जा रहा है कि दुनिया में बढ़ती महंगाई और आर्थिक संकट की वजह से कई और बड़ी कंपनियां अपने यहां से स्टाफ को निकाल सकती है. इस तरह के मामलों ने आम लोगों को आगे की योजना को लेकर सोचने पर मजबूर कर दिया है. हाल ही में दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स और अमेजन के मालिक जेफ बेजोस ने भी आने वाले खतरे को लेकर लोगों को आगाह किया है. उन्होंने आने वाले खराब समय से बचने के लिए कुछ उपाय भी बताए हैं.

जेफ बेजोस ने दी ये सलाह

  • बेजोस ने सलाह दी है कि पैसे को बचाकर रखें. अभी नकदी को सुरक्षित रखना बहुत जरूरी है. बात चाहे छुट्टियों की हो या किसी खास मौके की, अनावश्यक व गैर जरूरी खर्चों से अभी बचें.
  • भविष्य में आर्थिक स्थिति गड़बड़ाने के खतरों को देखते हुए अमेरिकी परिवारों को फ्रिज, नई कार और दूसरी बड़ी चीजों को खरीदने से बचना चाहिए.
  • उन्होंने ये भी कहा कि इस समय अगर आप बड़ी स्क्रीन वाले टीवी को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो उसे भी रोक दें.
  • उन्होंने कहा कि अभी जिसके पास जितने पैसे जम हैं, उसे संभालकर रखें. आने वाले समय में ये पैसा आपके बहुत काम आएगा.
  • उन्होंने छोटे व्यवसायियों को सलाह देते हुए कहा कि अभी नए प्रोडक्ट खरीदकर स्टॉक भरने से बचें.
  • बता दें कि अमेजन ने अभी हाल ही में कॉर्पोरेट और IT क्षेत्र में काम करने वाले अपने करीब 10,000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अभी और भी कई बड़े कदम उठा सकती है. रिपोर्ट में कहा गया है कि Amazon.com इंक अपने ऐसे कई बिजनेस की समीक्षा कर रहा है, जहां से उसे कमाई नहीं हो रही है. इसमें डिवाइस यूनिट और वॉयस असिस्टेंट एलेक्सा जैसे प्रोडक्ट शामिल हैं. हो सकता है कि भविष्य में कंपनी इन्हें बंद भी कर दे. दरअसल, कंपनी यहां काम करे वाले कई कर्मचारियों को दूसरे विकल्प तलाशने को कह चुकी है.

Check Also

कंबोडिया में बोले राजनाथ- हम ऐसे समय में मिल रहे जब दुनिया विघटनकारी राजनीति से बढ़ते संघर्ष को देख रही

भारत-आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए  कंबोडिया के सिएम रीप पहुंचे …