Breaking News
Home / Uttarakhand News / बारिश से आफत: जाखन नदी का जलस्तर बढ़ा, ऋषिकेश-डोईवाला के बीच यातायात रोका, ढालवाला में बाइक बही

बारिश से आफत: जाखन नदी का जलस्तर बढ़ा, ऋषिकेश-डोईवाला के बीच यातायात रोका, ढालवाला में बाइक बही

मुनिकीरेती थाना क्षेत्र के ढालवाला में भद्रकाली की ओर से आने वाले नालों ने नदी का रूप ले लिया। नालों के तेज बहाव के चलते कई पर्यटक और स्थानीय लोगों के वाहन सड़क के बीच में ही फंस गए।

ऋषिकेश में शुक्रवार शाम हुई भारी बारिश के बाद देर रात जाखन नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। नदी का जलस्तर बढ़ने से रानीपोखरी थाना पुलिस ने डोईवाला और ऋषिकेश के बीच सुरक्षा के मद्देनजर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया। वैकल्पिक मार्ग और पुल के दोनों और पुलिस तैनात है। रानीपोखरी थाना प्रभारी शिशुपाल सिंह राणा ने बताया कि बारिश के चलते जाखन नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है इसलिए डोईवाला ऋषिकेश मार्ग पर यातायात संचालन को रोका गया है।

ढालवाला में नालों ने लिया नदी का रूप, बाइक बही

मुनिकीरेती थाना क्षेत्र के ढालवाला में भद्रकाली की ओर से आने वाले नालों ने नदी का रूप ले लिया। नालों के तेज बहाव के चलते कई पर्यटक और स्थानीय लोगों के वाहन सड़क के बीच में ही फंस गए। इस बीच पुराने आरटीओ कार्यालय के पास पानी के तेज बहाव की चपेट में आकर एक बाइक भी बह गई। हालांकि कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ।

शुक्रवार शाम को मूसलाधार बारिश के बीच ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर भद्रकाली से निकलने वाले नालों ने रौद्र रूप धारण कर लिया। नाले ओवरफ्लो होकर सड़क पर बहने लगे। देखते ही देखते कई वाहन नालों की तेज धारा की चपेट में आकर बहने लगे। खासकर दोपहिया वाहन चालकों ने बड़ी मुश्किल से अपने वाहनों को संभाला।

इस बीच पुराने आरटीओ कार्यालय के पास एक बाइक चालक के हाथों से छूट कर पानी की तेज धारा में बह गई। पर्यटक व स्थानीय लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर मुनि की रेती थाना पुलिस ने आने और जाने वाले वाहनों को वाया मुनि की रेती भेजा। मुनि की रेती थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि पर्यटकों और स्थानीय लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर यातायात को डायवर्ट किया गया है।

Check Also

आईपीएल की आलोचना पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- टीम खराब खेल रही तो खिलाड़ी जिम्मेदार, लीग नहीं

गंभीर ने एक अवॉर्ड समारोह में कहा कि खराब प्रदर्शन के लिए आईपीएल को जिम्मेदार …