नए साल के आगाज पर बजा सलार का डंका, पटरी से उतरी एनिमल, जानें डंकी का हाल?

मनोरंजन

साल 2024 की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। नए साल में बॉलीवुड समेत साउथ की भी कई बहुप्रतीक्षित फिल्में बॉक्स ऑफिस टेस्ट में पास होने के लिए सिनेमाघरों में आने वाली हैं। इस वर्ष अक्षय कुमार, अजय देवगन, ऋतिक रोशन, अमिताभ बच्चन से लेकर ऋषभ शेट्टी, महेश बाबू, अल्लू अर्जुन और प्रभास की फिल्में कतार में हैं। इसी बीच बीते वर्ष के आखिर में रिलीज हुई कुछ फिल्में नए साल पर भी सिनेमाघरों में दर्शक बटोरने की जद्दोजहद करती नजर आईं। इनमें से नए साल के आगाज पर कौन सी फिल्म को बेशुमार प्यार मिला, और कौन सी दर्शक जुटाने में चूक रही, आइए जान लेते हैं-

प्रशांत नील के निर्देशन में बनी प्रभास अभिनीत ‘सलार: पार्ट 1-सीजफायर’ साल 2023 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी। ‘आदिपुरुष’ की रिलीज के बाद प्रभास को जितनी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। ‘सलार’ की रिलीज के बाद उन्होंने उतनी ही तारीफें बटोरीं। तकरीबन 450 करोड़ रुपये के बजट में बनी फिल्म ‘सलार’ दर्शकों को लुभाने में पूरी तरह सफल रही। वहीं, नए साल के आगाज पर यानी कि 1 जनवरी को भी फिल्म को देखने के लिए दर्शकों की कतार लगी रही। प्रभास, पृथ्वीराज सुकुमारन, श्रुति हसन, जगपति बाबू, ईश्वरी राव, श्रिया रेड्डी, रामचंद्रन राजू और ब्रह्मा जैसे सितारों से सजी इस फिल्म ने अपनी रिलीज के 10 दिन में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 345.27 करोड़ रुपये का कारोबार किया। वहीं, ‘सलार’ ने 1 जनवरी को यानी कि रिलीज के 11वें दिन अपने खाते में 15.50 करोड़ रुपये जोड़े। इस तरह प्रभास की इस फिल्म की भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अब तक की कुल कमाई 360.77 करोड़ रुपये हो गई है। 

शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘डंकी’ बॉक्स ऑफिस पर जलवा बिखेरने में सफल रही। इस मूवी के जरिए किंग खान और राजकुमार हिरानी ने पहली बार सहयोग किया। फिल्म की कहानी राजकुमार हिरानी, अभिजात जोशी और कनिका ढिल्लों ने मिलकर लिखी है। यह फैमिली एंटरटेनर मूवी पर्दे पर आते ही छा गई। मूवी ने टिकट विंडो पर 29 करोड़ की ओपनिंग ली, और 11 दिन में 187.72 करोड़ रुपये का कारोबार किया। वहीं, ‘डंकी’ नए वर्ष के पहले दिन भी दर्शकों को लुभाने में कामयाब रही। फिल्म ने 1 जनवरी को भारत में 9.25 करोड़ रुपये का कारोबार किया। इस तरह ‘डंकी’ के 12 दिन का कुल कलेक्शन 196.97 करोड़ रुपये हो गया है। 

संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एनिमल’ को दर्शकों का बेशुमार प्यार मिला। मूवी देश सहित वैश्विक स्तर पर भी सफलता का परचम लहराती नजर आई। रणबीर कपूर अभिनीत यह ए सर्टिफिकेट वाली फिल्म तमाम विवादों में घिरी, बावजूद इसके इसने बॉक्स ऑफिस पर अपनी कमाई से इतिहास रच दिया। एनिमल ने अपनी रिलीज के 31 दिन में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 544.93 करोड़ रुपये का कारोबार किया। 1 जनवरी, 2024 को फिल्म ने 1.35 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। अब फिल्म की कुल कमाई 546.28 करोड़ रुपये हो गई है।