उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में महिला की मौत से मातम…तो अल्मोड़ा में नाबालिग ने बच्चे को दिया जन्म

Uttarakhand

नैनीताल में जंगल की आग की चपेट में एक स्कूल आ गया। आग से स्कूल के तीन कमरे जल गए। इस बार 15 जून को कैंची मेले में रिकॉर्ड भक्तों के पहुंचने का अनुमान है। पढ़िए कुमाऊं की बड़ी खबरें…

1- उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले दिनों हुई बारिश के बाद यह थम गई थी लेकिन एक बार फिर जंगल धधकने लगे हैं। इस बार जंगल की आग की चपेट में एक स्कूल आ गया। आग से स्कूल के तीन कमरे जल गए।

2- हल्द्वानी में भीषण गर्मी में ऊर्जा निगम की ओर से लिए जा रह छोटे-छोटे शटडाउन लोगों की परेशान बढ़ा रहे हैं। मंगलवार को राजपुरा, उत्तर उजाला, बेलबाबा, पंचायतघर, लामाचौड़ के ग्रामीण इलाकों में बार-बार बिजली जाती रही। गौजाजाली के अनस ने बताया कि कई बार दिन में बिजली जा रही है।

3- इस बार 15 जून को कैंची मेले में रिकॉर्ड भक्तों के पहुंचने का अनुमान है। ऐसे में अधिकारियों के समक्ष कैंची मेले के सफल संचालन को लेकर पांच बड़ी चुनौतियां रहने वाली हैं।

4- पिथौरागढ़ के गनबास्ते गाड़ा की एक महिला की घास काटने के दौरान खाई में गिरने से मौत हो गई है। ग्रामीणों ने हादसे की सूचना महिला के पति को दी है।

5- अल्मोड़ा नगर के एक निजी संस्थान से जीएनएम का कोर्स रही एक नाबालिग किशोरी ने एक बच्ची को जन्म दिया है। नाबालिग पेट दर्द की शिकायत लेकर उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंची थी, लेकिन यहां उसे अचानक प्रसव पीड़ा उठी और उसने एक बच्ची को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा को महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी है।